ओडिशा-झारखंड बॉर्डर पर भारतीय वायुसेना का प्लेन क्रैश, पायलट की हालत गंभीर
ओडिशा-झारखंड बॉर्डर पर भारतीय वायुसेना का प्लेन क्रैश, पायलट की हालत गंभीर
20, Mar 2018,03:03 PM
ani,

ओडिशा-झारखंड बॉर्डर पर मंगलवार दोपहर भारतीय वायु सेना का प्लेन क्रैश हो गया है। भारतीय वायुसेना का विमान हॉक एडवांस ट्रेनर जेट ओडिशा के मयूरभांज जिले में क्रेश हुआ है। इस हादस में पायलट की जान बाल-बाल बच गई है लेकिन उन्हें कुछ गंभीर चोटे आई हैं। 

बता दें कि जिस वक्त से हादसा हुआ उस वक्त विमान खड़गपुर के कलाईकुंडा एयरफोर्स स्टेशन पर ट्रेनिंग में था। हादसे के जांच के आदेश में दिए जा चुके हैं। बता दें कि इससे पहले भी हाल ही में एक विमान हादसा सामने आ चुका है। पिछले महीने असम के माजुली द्वीप में भी भारतीय वायुसेना का एक हैलीकॉप्टर वायरस SW-80 क्रैश हो गया था।

उस हादस में दो पायलट विंग कमांडर जेम्स और विंग कमांडर डी वट्स की जान गई थी। असम में हुई विमान हादसे में पायलट ने इमरजैंसी लैंडिंग करना के कोशिश की थी लेकिन विमान रेत में जा घुसा था और क्रैश हो गया। बता दें कि जमशेदपुर के बहरागोड़ा से आठ किलोमीटर दूर महुलडांगरी में भी मंगलवार को दोपहर एक प्रशिक्षु लड़ाकू विमान क्रैश हो गया। हालांकि प्लेन का पायलट पैराशूट से उतर कर सुरक्षित बच गया। पायलट का नाम अरविंद कुमार है।

यह प्लेन कलाईकुंडा एयरबेस से नियमित उड़ान पर था। इसी दौरान महुलडांगरी में स्वर्णरेखा नदी के ठीक ऊपर विमान में कुछ तकनीकी खराबी आ गयी। प्रशिक्षु पायलट इमरजेंसी बटन दबाकर पैराशूट से उतर गया। उसके साथ उड़ान भर रहे एक अन्य प्रशिक्षु लड़ाकू विमान के पायलट ने कलाईकुंडा एयरबेस पहुंचकर इसकी सूचना दी। दुर्घटनाग्रस्त विमान के ट्रेनी पायलट को पैर और सिर में हल्की चोटें आई हैं।

ये भी पढ़ें :

39 भारतीयों की इराक में हत्या पर बोली कांग्रेस, सरकार ने दिया झूठा दिलासा

खबरें