गृहमंत्री राजनाथ से आज मुलाकात करेंगी ममता बनर्जी
गृहमंत्री राजनाथ से आज मुलाकात करेंगी ममता बनर्जी
31, Jul 2018,10:07 AM
Edited By Aarti Singh,

पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी  मंगलवार से दिल्‍ली के तीन दिनी दौरे पर हैं। इस दौरान असम में जारी हुए एनआरसी की अंतिम मसैदे पर वह पर गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मिल सकती हैं. इसके अलावा वह ‘संघीय मोर्चा’ की कोलकाता में 19 जनवरी को होने वाली रैली में कांग्रेस नेता सोनिया गांधी को आमंत्रित करने के  लिए भी उनसे मुलाकात कर सकती हैं.

जाहिर की है। उन्‍होंने सोमवार को प्रेस कांफ्रेंस करके कहा था कि यह बीजेपी की वोटबैंक की राजनीति है। उन्‍होंने सवाल उठाया था कि इन 40 लाख लोगों के लिए सरकार ने क्‍या व्‍यवस्‍था की है। उन्‍होंने यह भी आरोप लगाया था कि 40 लाख लोगों को उनके सरनेम के आधार पर एनआरसी के अंतिम मसौदे में नहीं शामिल किया गया। उन्‍होंने राजनाथ सिंह से इसमें संशोधन करने की अपील की थी pas

विपक्षी नेताओं से मिलेंगी
दरअसल, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एक गैर बीजेपी मोर्चा बनाने की कोशिश कर रही हैं। तृणमूल कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक ममता की नई दिल्ली की तीन दिवसीय यात्रा के दौरान उनके सोनिया, राजद नेता तेजस्वी यादव और अन्य विपक्षी नेताओं से मिलने की संभावना है। बीजेपी का मुकाबला करने के लिए किसी गठबंधन में कांग्रेस को शामिल करने के प्रति शुरुआत में सजग दिखने वाली तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ने हाल के हफ्तों में विपक्षी ताकतों को एकजुट करने के लिए इस राष्ट्रीय पार्टी से हाथ मिलाने का संकेत दिया है।

ये भी पढ़ें :

रोहिंग्या में 40 लाख लोगो के सर पर NRC को लेकर लटकी तलवार

खबरें