सांगली में कांग्रेस आगे तो जलगांव में बीजेपी रिकॉर्ड बनाने की ओर: महाराष्‍ट्र निकाय चुनाव
सांगली में कांग्रेस आगे तो जलगांव में बीजेपी रिकॉर्ड बनाने की ओर: महाराष्‍ट्र निकाय चुनाव
03, Aug 2018,01:08 PM
Tv100,

महाराष्ट्र के सांगली और जलगांव महानगर पालिका के लिए शुक्रवार को मतगणना जारी है. आपको बता दें कि दोनों महानगर पालिकाओं की 153 सीटों पर 754 उम्मीदवारों ने अपना भाग्य आजमाया था. सांगली में 78 और जलगांव में 75 सीटों के लिए मतदान हुआ था. जलगांव और सांगली- मिरज- कुपवाड महानगर पालिका चुनाव में लगभग 57 प्रतिशत मतदान हुआ था. इन चुनावों में महाराष्ट्र में प्रमुख विपक्षी दल की भूमिका निभा रही कांग्रेस और एनसीपी ने गठबंधन किया था. वहीं, सत्तारूढ़ बीजेपी और शिवसेना अलग-अलग चुनाव लड़ी थी. ताजा जानकारी के मुताबिक सांगली में बीजेपी की जीत मुश्किल नजर आ रही है जबकि जलगांव में बीजेपी रिकॉर्ड तोड़ जीत की तरफ बढ़ रही है

कांग्रेस नेता जयंत पाटिल के नेतृत्व में यह विजय माना जा रहा है. भाजपा को यहां जीतने के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है. आपको बता दें कि सांगली पश्चिम महाराष्ट्र में आता है. यहां मराठा मतदाता ज्यादा है.
बीजेपी- 09 सीट पर आगे
शिवसेना- 00 सीट पर आगे
कांग्रेस-राष्ट्रवादी- 22 सीट पर आगे
अन्य- 02 सीट पर आगे

महाराष्ट्र के जलगांव में भाजपा को अब तक की सब से बड़ी जीत मिली है. जलगांव में मुख्यमंत्री फडणवीस के निकटवर्तीय गिरीश महाजन के नेतृत्व की यह बड़ी जीत मानी जा रही है. जलगांव में 75 सीट के लिए मतदान हुआ है. गौरतलब है कि जलगांव सिटी में मराठा वोटर कम हैं. यहां के स्थानीय नेता सुरेश जैन के लिए यह सबसे बड़ा धक्का माना जा रहा है. सुरेश जैन कुछ महिनों पहेले ही home scam घोटाले में जमानत पर बाहर आए हैं. जलगांव उत्तर महाराष्ट्र में आता है.
बीजेपी- 57 सीटों पर आगे
शिवसेना- 14 सीटों पर आगे
कांग्रेस- 00 सीटों पर आगे
शिवसेना- 00 सीटों पर आगे
अन्य- 04 सीटों पर आगे 

ये भी पढ़ें :

अन्नाद्रमुक विधायक बोस का दिल का दौरा पड़ने से निधन, खतरे में तमिलनाडु सरकार का बहुमत

खबरें