इंग्लैंड ने जीता अपना 1000वां टेस्ट बर्मिंघम में भारत की जीत का सपना टूटा भारत को 31 रन से हराया
इंग्लैंड ने जीता अपना 1000वां टेस्ट बर्मिंघम में भारत की जीत का सपना टूटा भारत को 31 रन से हराया
04, Aug 2018,05:08 PM
tv100,

भारत और इंग्लैंड के बीच  बर्मिंघम के एजबेस्टन में चल रहे पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन ही इंग्लैंड ने भारत को 31 रनों से हराकर अपना 1000वां टेस्ट जीतकर इतिहास रच दिया. इंग्लैंड अब पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से आगे हो गई है.  आखिरी विकेट हार्किक पांड्या के रूप में गिरा उन्हें बेन स्टोक्स  ने 31 रन के निजी स्कोर पर आउट किया. भारत की दूसरी पारी 161 रनों पर समाप्त हो गई. 

टीम इंडिया पर हार का खतरा बढ़ गया है. आदिल राशिद ने ईशांत शर्मा को एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया. ईशांत शर्मा ने 11 रन बनाए. हार्दिक पांड्या 23 रन बना चुके थे और टीम इंडिया का स्कोर 154 रन हो गया था.  भारत को जीत के लिए 40 रन चाहिए था लेकिन अब उसका केवल एक ही विकेट बचा था. 

बेन स्टोक्स ने मैच का अपना पांचवा विकेट लेते हुए मोहम्मद शमी को शून्य पर आउट कर दिया और इंग्लैंड को जीत के करीब ला दिया.  क्रीज पर हार्दिक पांड्या ही भारत की उम्मीद बचे हुए थे. विराट कोहली के आउट होने के बाद मैच अचानक इंग्लैंड के पक्ष में चला गया

भारत के लिए एक बार फिर कप्तान विराट कोहली ने 93 गेंदों में चार चौकों की मदद से 51 रनों की जुझारू पारी खेली लेकिन दूसरे छोर से उन्हें समर्थन नहीं मिला. भारत ने तीसरे दिन का अंत पांच विकेट के नुकसान पर 110 रनों के साथ किया था. चौथे दिन कप्तान और उनके साथ नाबाद लौटने वाले दिनेश कार्तिक (20) पर टीम को जीत दिलाने की जिम्मेदारी थी. जेम्स एंडरसन ने कार्तिक को दिन के पहले ओवर में ही पवेलियन भेज दिया.

बेन स्टोक्स ने 141 के कुल स्कोर पर कोहली को आउट कर इंग्लैंड की जीत लगभग तय कर दी. स्टोक्स ने हार्दिक पंड्या को 31 रनों के निजी स्कोर पर भारत की पारी समेट दी. इंग्लैंड के लिए दूसरी पारी में स्टोक्स ने चार विकेट लिए. एंडरसन और ब्रॉड को दो-दो सफलताएं मिलीं. सैम कुरेन और आदिल राशिद को एक-एक विकेट मिला

ये भी पढ़ें :

राहुल बाबा मुझे इटैलियन नहीं आती वर्ना आपको बताता कि भाजपा ने देश को क्या दिया है

खबरें