मानसून सत्रः देवरिया में हुए सैक्स रैकेट पर लोकसभा में हुआ जमकर हंगामा
देवरिया में हुए सैक्स रैकेट पर लोकसभा में हुआ जमकर हंगामा
06, Aug 2018,01:08 PM
TV100,

बिहार का मुजफ्फरपुर शेल्टर होम कांड आज संसद में भी गूंजा। विपक्षी सांसदों ने इस मामले पर लोकसभा में हंगामा किया। मामले पर बहस के लिए कांग्रेस सांसद रंजीत रंजन ने स्थगन प्रस्तान का नोटिस दिया था। इस बार स्पीकर सुमित्रा महाजन ने सांसदों को समझाते हुए कहा कि इस मामले की जांच सीबीआई कर रही है। 

उधर राज्यसभा में आज राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा देने वाला 123वां संविधान संशोधन विधेयक पेश किया जाएगा। इस विधेयक को लोकसभा से पहले ही पारित किया जा चुका है। पिछले हफ्ते ही राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा देने वाले संविधान संशोधन विधेयक को लोकसभा ने दो तिहाई से अधिक बहुमत के साथ-साथ इसे सर्वसम्मति से मंजूरी दे दी थी।

वहीं आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने के लिए टीडीपी के सांसदों ने संसद परिसर में प्रदर्शन किया। पिछले सत्र से ही राज्य को विशेष दर्जा देने के लिए टीडीपी के सांसद प्रदर्शन कर रहे हैं।

बता दें कि 1993 में गठित पिछड़ा वर्ग आयोग अभी तक सामाजिक और शैक्षणिक आधार पर पिछड़ी जातियों को पिछड़े वर्गों की सूची में शामिल करने या पहले से शामिल जातियों को सूची से बाहर करने का काम करता था। लेकिन अब आयोग को पिछड़े वर्गों की शिकायतों का निवारण करने का अधिकार मिल जाएगा।

ये भी पढ़ें :

लखनऊ- गौपालकों के समारोह में योगी का संबोधन

खबरें