करुणानिधि को मरीना बीच पर ही दफनाया जाएगा
करुणानिधि को मरीना बीच पर ही दफनाया जाएगा
08, Aug 2018,01:08 PM
Edited By Aarti Singh,

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री डी.एम.के एम. करुणनिधि का मंगलवार शाम निधन हो गया। 94 साल की उम्र में करुणनिधि ने जीवन से मुक्ति ले ली, तमिलनाडु के साथ-साथ पूरा देश शोक में है। करुणनिधि के निधन की खबर सुनते ही लोग टुटते नज़र आए, करुणनिधि के अंतिम दर्शन कराने के लिए उन्हें चेन्नई के राजाजी हॉल मे रखा हुआ है। करुणनिधी से अंतिम बार मिलने पहुचे लोगो ने अपना आपा खो दिया जिसकी वजह से पुलिस को मजबूरन लाठी चार्ज भी करना पड़ा। साल 2018 3 जून को ही करुणनिधि ने अमना जन्मदिन मनाया था, आज से ठीक पचास साल पहले उनहोने जीएमके की कमान अपने हाथ ली थी यहा तक की करुणनिधि का चुनाव में ना हारने का रिकॉर्ड भी रहा है।

Image result for करुणानिधि को मरीना बीच पर ही दफनाया जाएगा

करुणनिधि की बड़ती उम्र के कारण उनके शरीर के ऑरगन्स ने काम करना बंद कर दिया था, 29 जुलाई को चेन्नई के कावेरी अस्पताल में करुणनिधि को इंटेंसिव केयर यूनिट आईसीयू में भर्ती कराया गया ता जहां उनसे राष्ट्रपति रामनाथ नाथ कोविं, कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष राहुलगांधी,उपराष्ट्रपति वेंकैया नयडू,केरल के मुख्यमंत्री और साथ ही प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा पांच बार करुणनिधि से अस्पताल मिलने पहुचें थे।  

 करुणानिधि को चेन्नई के मरीना बीच पर दफनाने की बात को लेकर तमिलनाडु सरकार ने इंकार कर दिया है लेकिन आज सुबह मद्रास हाईकोट में सुनवाई हो गई है, जिसमें मद्रास के उच्च न्यायालय में करुणनिधि के पार्थिक शरीर को मरीना बीच पर दफनाने की अनुमती दे दी है। यहां तक की उनका अंतिमसंस्कार भी चेन्नई के मरीना बीच पर ही किया जाएगा इसकी अनुमती भी कोर्ट ने दे दी है, और ये भी आदेश दिया है की तमिलनाडु  सरकार उनका मेमोरियल भी बनाए. सरकार ने ये भी कहा है की उनकी तरफ से दो एकड़ ज़मीन और राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार करने का वादा किया है।

Image result for करुणानिधि को मरीना बीच पर ही दफनाया जाएगा

DMK- का कहना है ती की करुणनिधि को अगर मरीना बाच पर नही दफनाया गया तो तमिलनाडु की 7 करोड़ जनसंख्या और 1 करोड़ डी.एम.के के फॉलोवर्स नाराज़ हो जाएगे, डीएमके के मुताबिक करुणनिधि को गांधि मंडप में दफनाना भी ठीक नही होगा। आपको बता दे की करुणनिधि को मरीना बीच पर दफनाने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ कई नेताओ ने भी एका करने की मांग की है।    

 

 

ये भी पढ़ें :

करुणानिधि का अंतिम-संस्कार होगा 5 बजे, 40 लोग हुए घायल

खबरें