क्रेंद सरकार आज राज्यसभा में पेश कर सकती है तीन तलाक पर बिल
क्रेंद सरकार आज राज्यसभा में पेश कर सकती है तीन तलाक पर बिल
10, Aug 2018,11:08 AM
Edited By Aarti Singh,

केंद्र सरकार आज राज्यसभा में तीन तलाक पर बिल पेश कर सकती है। कल हुई कैबिनेट बैठक में पीएम मोदी ने इस बिल मे कई संशोधन किए है जिसके बाद इस बिल पर आगे करवाई होने की उम्मीद लगाई जा रही है। कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गाँधी ने मोदी पर वार करते हुए इस बिल में कई तरह की कमईयाँ दिखाई  थी जिसके चलते पीएम मोदी ने इस बिल में कई तरह के संशोधन किए है जिसके बाद उम्मीद जताई जा रही है कि आज तीन तलाक पर बिल पेश होने की उम्मीदें है।

तीन तलाक के बिल पर फैसले के लिए लेकर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार के दफ्तर में एक बैठक बुलाई है जिसमें अमित शाह, अनंत कुमार के अलावा कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद मौजूद होंगे। जिनके बीच इस मुद्दे पर बात होगी ।

तीन तलाक जैसे गम्भीर मुद्दे को बीजेपी सरकार बड़ी गंभीरता से हुये इस पर जल्द से जल्द निजात पाने चहती है कल के हुई राज्यसभा में उपराष्ट्रपति के चुनाव में एनडीए के हरिवंश सिंह ने बड़ी जीत हासिल की। ऐसे में केंद्र सरकार चाहेगी कि सत्र का अंत होते हुए वह तीन तलाक जैसे महत्वपूर्ण बिल को पास करवा पाए

बता दें कि नए बिल में तीन तलाक (तलाक-ए-बिद्दत) के मामले को गैर जमानती अपराध तो माना गया है लेकिन संशोधन के हिसाब से अब मजिस्ट्रेट को जमानत देने का अधिकार होगा।

 

ये भी पढ़ें :

कक्षा दो की छात्रा के साथ रेप

खबरें