मुंबई के नालासोपारी से मिले भारी मात्रा में विस्फोटक माल के साथ यूवक गिरफ्तार
मुंबई के नालासोपारी से मिले भारी मात्रा में विस्फोटक माल के साथ यूवक गिरफ्तार
10, Aug 2018,12:08 PM
Edited By Aarti Singh,

मुंबई में 10 अगस्त को नालासोपारी के अंदर ATS ने छापामारी की है, यहां सनातन संस्था से जुड़े वैभव राउत के घर और दुकान में छापा मारने के दौरान करीब 8 देसी विस्फोटक बरामद किए गए है, गुरुवार की रात को ये छापेमारी शुरु कर दी गई थी। जिसमें बम,गन पाउडर,डेटोनेटर भी काफी बड़ी मात्रा में मिला है, आपको बता दे की वैभव राउत के घर से तो सामान मिला साथ ही उनकी दुकान से भी मिला है, जिसमे की उनकी दुकान में से गन पाउडर यानी की सल्फर बहुत सारी मात्रा में पाया गया है, और साथ ही वहां से डेनोटर भी पकड़ा गया है। और उसी के साथ दुकान के अंदर से बम बनाने की सामर्गी भी मिली है।
जिस भारी मात्रा में गन पाउडर पकड़ा गया है उससे लगभग 2 दर्जन बम बनाए जा सकते थे, वैभव राउत जैसे व्यक्ति जो सनातन धर्म से जुड़े हो उनके घर पर ये तब समान मिलना चौंकाने जैसा लगता है। वैभव राउत को और उसकी हर हरकत को एटाएम की टीम काफी दिनों से लगातार ट्रैक कर रही थी, जिसके बाद गुरुवार को वैभव राउत के घर पर रेड की गई, उस दौराम वैभव राउत अपने घर में ही मैजूद था, जब उसके घर के साथ-साथ उसकी दुकान में भी भारी मात्रा में समान पकड़ा गया, छापेमारी के वक्त पुलिस के साथ डॉग स्क्वायड, फॉरेंसिंग टीम के उधिकारी भी वहा मौजूद थे। समान बरामद होने के बाद वैभव राउत को गिरफ्तार कर लिया गया।

 वैभव राउत के वकील संजीव पुनालेकर का कहना है की पता नही देश में कोई कानून का पालन क्यो नही कर रहा है, हमारे महाराष्ट्र में और देश के अंदर किस तरह का कानून है जहां कुछ भी पालन नही किया जा रहा है, साथ ही उनका कहना है की एटाएम की टीम ने उन्हें बिना जानकारी के गिरफ्तार किया है, हम इस मामले पर कानून के खिलाफ एक्शन लेंगे। 

 

ये भी पढ़ें :

राफेल के मुद्दे को JPC में भेजने की मांग : राहुल गाँधी

खबरें