राफेल के मुद्दे को JPC में भेजने की मांग : राहुल गाँधी
राफेल के मुद्दे को JPC में भेजने की मांग : राहुल गाँधी
10, Aug 2018,12:08 PM
Edited By Aarti Singh,

राफेल के मुद्दे को उठाते हुए क्रागेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने पीएम मोदी पर बोला हमला, संसद के मॉनसून सत्र के आखिरी दिन राफेल डील मुद्दे पर तंज कसा कांग्रेस पार्टी राफेल डील के मामले को जाइंट पार्लियामेंट्री कमेटी (JPC) में भेजने की मांग कर रही है जिसमें खुद यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी ने मोर्चा संभाला है। शुक्रवार को सोनिया गांधी पूरे विपक्ष के साथ संसद परिसर के बाहर राफेल डील मुद्दे पर प्रदर्शन में शामिल हुईं. इसके अलावा कांग्रेस ने सदन में भी इस मुद्दे को उठाया। राज्यसभा में कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी पूरी सरकार पर आरोप लगाए। इस दौरान सरकार की ओर से विजय गोयल ने उन्हें जवाब दिया।

Image result for राफेल के मुद्दे को JPG में भेजने की मांग : राहुल गाँधी

आपको बता दें कि कांग्रेस राफेल डील को लेकर लंबे समय से मोदी सरकार के खिलाफ आवाज उठा रही है. सड़क से लेकर संसद तक और प्रेस कॉन्फ्रेंस से लेकर सोशल मीडिया तक कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और उनके नेता मोदी सरकार पर राफेल डील में घोटाले का आरोप लगाते रहे हैं। कांग्रेस का दावा है कि यूपीए सरकार ने जिस विमान की डील की थी, उसी विमान को मोदी सरकार तीन गुना कीमत में खरीद रही है।

Image result for राफेल के मुद्दे को JPG में भेजने की मांग : राहुल गाँधी

कांग्रेस ने आरोप लगाया कि इस नई डील में किसी भी तरह की टेक्नोलॉजी के ट्रांसफर की बात नहीं हुई है। पूर्व रक्षा मंत्री एके एंटनी ने कहा कि यूपीए सरकार की डील के अनुसार, 126 में से 18 एयरक्राफ्ट ही फ्रांस में बनने थे बाकी सभी HAL के द्वारा भारत में बनने थे।

 

ये भी पढ़ें :

खबरें