राहुल गांधी ने किया पिता के, हत्यारों को माफ
राहुल गांधी ने किया पिता के, हत्यारों को माफ
10, Aug 2018,01:08 PM
Edited By Aarti Singh,

तमिलनाडु के जेलों में बंद है पूर्व प्रधानंत्री राजीव गांधी हत्याकांड के सात दोषि, केन्द्र सरकार ने ये बात सर्वोच्च अदालत से कही ये केस पमारे पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी से जुड़ा हुआ है। इस केस के सातो दोषियों को रिहा करने का विरोध किया है, केन्द्रीय जांच एजेंसी (सीबीआई)  जो जांच कर रही है, ऐसा शीर्ष अदालत से कहा गया है। साथ ही केंद्र सरकार का अदालत से कहना है की उनकी तरफ से तमिलनाडु सरकार को इस फैसले से 18 अप्रैल को ही रुबरु करा दिया था, पिछले 27 सालो से राजीव गांधी के हत्यारे सजा काट रहे है, केंद्र सरकार की सहमती के बिना दोषियों का रिहा नही किया जाएगा ऐसा संवैधिक पीठ के जजो ने 2015 में सर्वोच्च अदालत में कहा था, आपको बता दे की शीर्ष अदालत ने केन्द्र से तमिलनाडु सरकार की तरफ से दोषियों को रिहा करने की अपील करने की मांग की थी।     

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के सातों दोषी पेरारिवाल,पिओस,जयकुमार,रविचंद्रण,रोबर्ट,श्रीहरण,मुरुगन और संथन उनके  हत्यारे है, जो जेल में सजा- काट रहे है, राजीव गांधी हत्या लिट्टे की आत्माघाती महिला ने अपने आपको बम लगाकर उड़ा लिया था। मद्रास हाईकोर्ट नालिनी श्रीरिहरण ने अप्रैल में ही रिहाई की अपील को खारिज कर दिया था।

पेरारिवलन नाम के एक दोषी का अपनी अपील से ये कहना था की केस फिर से स्टार्ड किया जाए, लेकिन मार्च में सुप्रीम कोर्ट ने उसे खारिज कर दिया था।

सिंगापुर में आईआईएम अल्युमनाई से बातचीत के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा की उनहोनें और उनकी बहन ने उनके पिता राजीव गांघी के हत्यारों को माफ कर दिया है

ये भी पढ़ें :

विपक्ष के विरोध के कारण आज नही पेश हो पाया तीन तलाक पर बिल

खबरें