देवरिया बाल गृह में रहनेवाली लड़कियों के चौका देने वाले खुलासे
देवरिया बाल गृह में रहनेवाली लड़कियों चौका देने वाले खुलासे
11, Aug 2018,12:08 PM
TV100,

देवरिया बाल गृह में रहनेवाली लड़कियों ने जब वहां की आपबीती सुनाई तो वह ना सिर्फ खौफनाक थी बल्कि इसमें कई ऐसे खुलासे हुए है कि कैसे उसका संचालन करनेवाले डर दिखाकर वेश्यावृति का धंधा थे। वहां रहनेवाली लड़कियों ने बताया कि गिरिजा त्रिपाठी अपने पति और दो बेटियों के साथ इस देवरिया बालगृह को चलाते थे वे डर दिखाकर नाबालिग लड़कियों को देह व्यापार का धंधा में जबरदस्ती इस्तेमाल करते थे।
 
पुलिस और काउंसलर्स को पूछताछ में 15 वर्षीय लड़की ने सच बयां करते हुए कहा कि वह हफ्ते के आखिरी दिनों में काफी सहम उठती थी क्योंकि उसे जबरदस्ती किसी अज्ञात शख्स को साथ भेजा जाता था, जो उसका यौन शोषण करता था।

मां विन्ध्यावासिनी महिला एवं बालिक संरक्षण गृह में रहनेवाली उस पीड़ित लड़की ने गिरिजा त्रिपाठी पर उसके उत्पीड़न करने का आरोप लगते हुए कहा कि जब वे उसका कहा करने से मना करती थी उस पर कई तरह के जुल्म ढाए जाते थे। नाबालिग लड़की ने काउंसलर्स को बताया कि कैसे उसे देवरिया रेलवे स्टेशन के पास बने इस बाल गृह के पहले मंजिल से हर हफ्ते आनेवाले अलग-अलग लोगों के साथ उसकी आलीशान गाड़ियों में भेजा जाता था।

पुलिस अधिकारी ने बताया- “लड़कियां यह नहीं जानती थी कि उसे किसके साथ भेजा गया लेकिन लड़कियों ने यह बताया कि उनकी गाड़ियों और प्रोटोकॉल को देखकर ऐसा लगता था कि वह काफी सीनियर अधिकार थे।” उन्होंने बताया- “लड़कियों ने यह आरोप लगाया कि बड़ी मैडम (गिरिजा त्रिपाठी) उसे अलग-अलग लोगों के साथ भेजती थी, जो उसका यौन शोषण करते थे। उनमें से कुछ हफ्ते के आखिर में नियमित तौर पर उसे फोन करते थे।”

ये भी पढ़ें :

कोलकाता की रैली में पहुँचे बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह

खबरें