हिमाचल प्रदेश में बारिश की तबाही में हुई छह लोगों की मौंत
हिमाचल प्रदेश में बारिश की तबाही में हुई छह लोगों की मौंत
13, Aug 2018,05:08 PM
TV100,

हिमाचल प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में पिछले 24 घंटों से हो रही भारी बारिश लोगों के लिए आफत बन कर आई है। जिसके कारण जहां बड़े पैमाने पर जानमाल, राजमार्गों, सम्पर्क सड़कों और रास्तों को नुकसान हुआ है। वहीं  स्थानीय जनजीवन भी अस्तव्यस्त हो गया है। राज्य में बारिश के फिलहाल थमने के आसार नज़र नहीं आ रहे हैं।

राज्य के सोलन जिले स्थित चकला गांव में सोमवार की तड़के सुबह भूस्खलन के कारण एक ही परिवार के दो बच्चों समेत चार लोगों की मलबे के नीचे दबने से मौत हो गई। मृतकों की शिनाख्त देवेंद्र (30), उसकी पत्नी पूनम तथा सात साल की बेटी और चार साल के बेटे की मौत हो गई। अतिरिक्त जिला उपायुक्त विवेक चंदेल ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही एसडीएम कंडाघाट ने राहत और बचाव दल के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि घटना के समय परिवार घर में सोया हुआ था। 

एक अन्य घटना में सोलन जिले में परवाणु के निकट कौशल्या नदी को पार करने का प्रयास कर रहा प्राइमरी कक्षा का एक छात्र बह गया। जिला प्रशासन और ग्रामीण छात्र का पता लगाने में जुटे हुए हैं। बारिश के कारण राज्य हमीरपुर जिले के भोरंज की जरलोग पंचायत अंतर्गत एक गांव में भूस्खलन होने से एक महिला और उसकी पोती की मलबे के नीचे दब कर मौत हो गई। इनकी शिनाख्त क्रमश: लाजो देवी और तनु के रूप में की गई है। कुल्लू जिले के निकट कोटलागा गांव में भारी बारिश के कारण आई बाढ़ में तीन घर बह गए हैं और इन घरों में रहने वाले तीन परिवारों के सदस्यों का कोई अता पता नहीं है। सोलन जिले के बरोटीवाला औद्योगिक कस्बे में पिछले रविवार को एक फैक्टरी की बाउंड्री की दीवार गिरने से तीन मजदूरों की मौत हो गई।

ये भी पढ़ें :

2019 के लोकसभा चुनाव के साथ हो सकते है औऱ कई विधानसभाओं के चुनाव

खबरें