केरल बाढ़ मे अब 324 लोगों की जा चुकी जाने, PM मोदी ने किया हवाई दौरा
केरल बाढ़ मे अब 324 लोगों की जा चुकी जाने, PM मोदी ने किया हवाई दौरा
18, Aug 2018,01:08 PM
TV100,

कुदरत ने कुछ ऐसा खेल खेला की तीन लाख लोगों को कर दिया बेघर औऱ 324 लोगों की अब तक जा चुकी जाने,  ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भीषण बाढ़ का सामना कर रहे केरल पीड़ितों की स्थिति जानने के लिए हवाई दौरा किया इस बीच राज्य में युद्धस्तर पर राहत और बचाव का काम पूरी तरह जारी है।  

प्रधानमंत्री कार्यालय ने (पीएमओ) ने एक ट्वीट में कहा, ' प्रधानमंत्री एक उच्च स्तरीय बैठक में केरल में बाढ़ स्थिति की समीक्षा कर रहे हैं।'  मोदी कल रात राज्य की राजधानी में रूकने के बाद बाढ़ की स्थिति का हवाई सर्वेक्षण और विभिषिका का जायजा लेने कोच्चि रवाना हो गए । 

इसी बीच राज्य के विभन्न हिस्सों में आज सुबह से बारिश शुरू हो गई है जिससे बचाव एवं राहत कार्य में रूकावट होने की चिंता पैदा हो गई है। चेंगन्नूर, चलाकुडी, त्रिशुर और एर्नाकुलम जिला का विभिन्न हिस्सा बाढ़ से बेहद प्रभावित है। इन इलाकों में आज बचाव कार्य पर ध्यान केंद्रित होने की संभावना है। 

मुख्यमंत्री ने कहा है कि पिछले चार दिन से फंसे कुछ दूरदराज इलाकों में बाढ़ मे लोगों को बाहर निकालने का एक मात्र विकल्प हेलीकॉप्टर ही है। राज्य सरकार ने और अधिक हेलीकॉप्टर की मांग की है। राज्य आपदा प्रबंधन के नियंत्रण कक्ष से मिली सूचना के मुताबिक आठ अगस्त से अब तक 194 लोगों की जानें जा चुकी है और 36 लोग लापता हैं। वहीं राज्य में 3.14 लाख लोग राहत शिविर में हैं।  राज्य में पिछले 100 साल में आए सबसे ज्यादा भयानक बाढ़ का सामना कर रहा है। यहां 80 बांधों को खोला गया है और सभी नदियों में बाढ़ जैसी है। के नए पीएम से मिलने

ये भी पढ़ें :

पाक के नए पीएम इमरान खान की जिंदगी का सफर

खबरें