पैरा ताइक्वांडो में भिवानी की लड़की ने जीता गोल्ड, कोरिया के सीयान में हुई थी प्रतियोगिता
पैरा ताइक्वांडो में भिवानी की लड़की ने जीता गोल्ड, कोरिया के सीयान में हुई थी प्रतियोगिता
19, Aug 2018,12:08 PM
TV100,

हरियाणा के भिवानी की अरुणा ने कोरिया के सीयान में आयोजित पैरा ताईक्कवाड़ो की प्रतियोगिता में गोल्ड मैडल जीता है। ना केवल अरुणा बल्कि उनके साथ के 4 अन्य खिलाडिय़ों ने भी गोल्ड मेडल जीता है। वहीं एक खिलाड़ी ने इस प्रतियोगिता में  ब्रॉज मेडल जीता है। उनका लक्ष्य है कि आने वाले 2020 में ऑलम्पिक में देश केा गोल्ड दिलवाना है। इन खिलाडिय़ो ने ये प्रतियोगिता गत 8 से 10 अगस्त तक होने वाली प्रतियोगिता में जीता है। वहीं भिवानी में पहुंचने पर खिलाडिय़ो का जोर दार स्वागत किया गया। वहीं अरुणा के पिता नरेश और भाई सुनील का कहना है कि उन्हें काफी खुशी है कि अरुणा ने गोल्ड मेडल जीत कर देश का नाम रोशन किया है।

भिवानी की पैरा ताईक्ववाडों के खिलाडिय़ों ने 43 किलोग्राम भार वर्ग में भिवानी का नाम रोशन किया है। अरुणा का कहना है कि वे इस प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल लेकर लौटी है तथा उनका लक्ष्य है कि आने वाले ओलंपिक में वे गोल्ड जीत कर देश का नाम रोशन करें।

अरुणा ने कहा कि अगर सरकार खिलाडिय़ों पर ध्यान दे तो वे देश का नाम रोशन करने के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ेगी। उन्होंने बताया कि सरकार खिलाडिय़ों पर पहले ध्यान नहीं देती अगर शुरुआती दौर से ही ध्यान दिया जाए तो कई खिलाड़ी निकल सकते हैं, जो कि देश का नाम रोशन करें। उन्होंने जीत का श्रेय अपने माता पिता व कोच को दिया है। 

ये भी पढ़ें :

एसटीएफ ने एनकाउंटर में दो बदमाशों को पकड़ा

खबरें