पीवी सिंधु ने सिल्वर मेडल किया अपने नाम : एशियन गेम्स 2018
पीवी सिंधु ने सिल्वर मेडल किया अपने नाम : एशियन गेम्स 2018
28, Aug 2018,02:08 PM
TV100,

एशियन गेम्स 2018 में बैडमिंटन के महिला एकल इवेंट में पीवी सिंधु ने सिल्वर मेडल अपने नाम कर लिया है। हालांकि उन्हें फाइनल में विश्व की नंबर एक खिलाड़ी चीनी ताइपे की ताइ जू यिंग के खिलाफ 13-21, 16-21 से हार का सामना करना पड़ा। सिंधु ने एशियन गेम्स के इस इवेंट की इतिहास में भारत की झोली में पहला सिल्वर मेडल डाला।

सिंधु इस विरोधी के खिलाफ पिछले कई मुकाबलों से जीत दर्ज नहीं कर पा रही हैं। उनकी ताइ जू यिंग के खिलाफ ये लगातार छठी हार है। इन दोनों खिलाड़ियों के बीच इससे पहले हुए 12 मुकाबलों में से 9 मैचों में चीनी ताइपे की खिलाड़ी ने जीत दर्ज की तो वहीं सिंधु 3 मैच अपने नाम कर पाई हैं। फाइनल से पहले विश्व की नंबर 1 खिलाड़ी ने भारत की ही साइना नेहवाल को सेमीफाइनल में हराया था, जिसके बाद उन्हें सिर्फ ब्रॉन्ज मेडल से संतोष करना पड़ा। सिंधु ने हाल ही में हुए बड़े मुकाबलों में निराशाजनक प्रदर्शन किया है और इस मैच में भी वो ये क्रम नहीं तोड़ पाई।

आपको बता दें कि एशियन गेम्स में बैडमिंटन के महिला एकल इवेंट के फाइनल में पहुंचकर पीवी सिंधु ने इतिहास रच दिया था। सिंधु से पहले कोई भी भारतीय महिला खिलाड़ी इस राउंड के लिए जगह नहीं बना पाई थी। सिंधु ने सेमीफाइनल में दुनिया की दूसरे नंबर की जापानी खिलाड़ी अकाने यामागुची को 21-17, 15-21, 21-10 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया था। इससे पहले उन्होंने साइना नेहवाल के फाइनल में ना पहुंचने पर निराशा जताई थी, क्योंकि वह चाहती थी कि फाइनल मुकाबला दो भारतीय खिलाड़ियों के बीच हो।

ये भी पढ़ें :

फैन ने कहा सास-बहू, अर्पिता ने किया ये कमेंट

खबरें