मेडिकल डाइलॉग्स बना 10 लाख डॉक्टरों की आवाज़
मेडिकल डाइलॉग्स बना 10 लाख डॉक्टरों की आवाज़
05, Sep 2018,03:09 PM
Tv100,

मेडिकल डाइलॉग्स (Medical Dialogues) बना 10 लाख डॉक्टरों की आवाज़


देश के सबसे बड़े मेडिकल न्यूज़ पोर्टल - मेडिकल डाइलॉग्स(Medical Dialogues) ने हाल ही मे 10 लाख मासिक पाठक संख्या की घोषणा की | स्वास्थ्य हालाकी महत्वपूर्ण विषय है परंतु मीडीया मुख्याधारा मे कभी भी इसे निर्वेशित स्थान नही मिला है. केवल वहां कहा गया है, स्वास्थ्य देखभाल के क्षेत्र में कई प्रगति की जा रही है | लगभग दैनिक आधार पर, जिन्हें डॉक्टरों के लक्षित दर्शकों तक पहुंचने की आवश्यकता है | भारतीय स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र से संबंधित अद्यतन (Updates) समाचार प्रदान करके भारत में चिकित्सकों व अन्य स्वास्थ्या कर्मचारियो को अद्यतन (Updates) करने के विचार के साथ जुलाई 2015 में Medical Dialogues शुरू किया गया था।

तीन वर्षों की अवधि के भीतर, मेडिकल डाइलॉग्स (Medical Dialogues) ने अपने पाठकों में एक तेज वृद्धि देखी है, 2.5 लाख से अधिक Doctors अब तक मेडिकल डाइलॉग्स (Medical Dialogues) न्यूज़पोर्टल से जुड़ चुके हैं। इसी के चलते हाल ही मे मेडिकल डाइलॉग्स (Medical Dialogues-www.medicaldialogues.in)  न्यूज़ पोर्टल ने 10 लाख पाठक संख्या तक पहुचने का जश्न मनाया.

डॉक्टरों के लिए न्यूज़पोर्टल के रूप में शुरू किया गया, मेडिकल डायलॉग्स (Medical Dialogues) ने मेडिकल छात्रों, आयुष चिकित्सकों, नर्स फार्मास्यूटिकल्स, मेडिकल डिवाइस कंपनियों और स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र में अन्य हिस्सेदारो को रोजाना महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान करते है

Milestone पर बोलते हुए, डॉ। Dr. Prem Aggarwal Cardiologist और Medical Dialogues के Founder ने कहा: "देश के हर कोनों से भी डॉक्टरों और अन्य स्वास्थ्य पेशेवरों से, हमारी पाठक संख्या मे उत्करष्ट् वृद्धि और उनके अपार समर्थन का अनुभव कर रहे हैं और यह वास्तव में दर्शाता है की भारत में Medical Journalism की कितनी आवश्यकता है।"

मेडिकल डायलॉग्स (Medical Dialogues) के संपादक-इन-चीफ (Editor-in-chief) मेघना ए सिंघानिया (Meghna A Singhania) ने कहा, "
Medical Journalism भारत के लिए बेहद नई अवधारणा है। हम देश के सबसे बड़े स्वास्थ्य देखभाल समाचार पत्र होने के लिए बेहद उत्साहित हैं और वास्तव में हमारे पाठकों को नियमित, समय पर और संतुलित समाचार प्रदान करने में गर्व महसूस करते हैं। चिकित्सा क्षेत्र से सम्रध समाचार के अलावा हम उन Health के महत्वपूर्ण मुद्दो को भी पाठको के समक्ष उठाते रहते है जो चिकित्सा देखभाल पेशवरो को पीड़ा देने वाले होते है जिन्हें आम तौर पर मुख्यधारा की मीडिया मे संबोधित नही किया जाता है.


 

ये भी पढ़ें :

लीलावती अस्पताल में द‍िलीप कुमार ,सीने में इंफेक्शन की थी श‍िकायत

खबरें