भारत की कार्रवाई से बौखलाया पाकिस्तान, कमर जावेद ने दी बदला लेने की धमकी
भारत की कार्रवाई से बौखलाया पाकिस्तान, कमर जावेद ने दी बदला लेने की धमकी
07, Sep 2018,11:09 AM
TV100,


सीमापार आतंकवादियों के खिलाफ भारत की कार्रवाई से पाकिस्तान बौखला गया है। इसके अलावा लगातार पाकिस्तान पर अपने देश की धरती का इस्तेमाल आतंकवादी संगठनों के लिए ना करने के लिए दबाव बनाया जा रहा है। इसी से पाकिस्तान बौखला गया है और उसने भारत से बदला लेने की धमकी दे डाली है। पाकिस्तान के सेनाध्यक्ष जनरल कमर जावेद बाजवा ने रावलपिंडी के जनरल मुख्यालय में रक्षा और शहीद दिवस के संबंध में मुख्य समारोह को संबोधित करते हुए भारत से खूनी बदला लेने का ऐलान किया है।

पाकिस्‍तान में इमरान खान के नेतृत्‍व की नई हुकूमत आने के बाद से भारत और पाकिस्‍तान के बीच संबंधों के बेहतर होने की उम्‍मीदों पर पड़ोसी मुल्‍क के सैन्‍य प्रमुख कमर जावेद बाजवा ने एक बार फिर पानी फेरने का काम किया. पाकिस्‍तान के सेना प्रमुख ने दोबारा कश्‍मीर राग अलापा है. उन्‍होंने कहा कि 'आजादी की लड़ाई में हम कश्‍मीर के साथ हैं. कश्‍मीर के भाईयों-बहनों की कुर्बानी को हम सलाम करते हैं. हम सरहद पर बहे लहू का हिसाब लेंगे.

जनरल बाजवा ने आतंकवाद के इस खतरे से सामूहिक रूप से लड़ने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि प्रबुद्ध राष्ट्र अपने शहीदों को नहीं भूलते हैं। हम सीमा पर बहने वाले रक्त का बदला लेंगे। उन्होंने कहा कि पिछले दो दशकों से देश काफी मुश्किल दौर से गुजर रहा है और युद्ध लगातार जारी है। इस दौरान कश्मीर का कजिक्र करते हुए बाजवा ने आत्मनिर्भरता के अधिकार के लिए कश्मीरी भाइयों के संघर्ष को श्रद्धांजलि अर्पित की।

भारत के साथ 1965 के युद्ध की 53वीं वर्षगांठ के मौके पर शुक्रवार को पाकिस्तान में आयोजित रक्षा दिवस कार्यक्रम में पाक सैन्‍य प्रमुख ने ये कड़वे बोल बोले. उन्‍होंने फिर कश्मीर का राग छेड़ते हुए कहा कि 'हम कश्मीर के भाईयों और बहनों द्वारा उनकी आजादी की लड़ाई में दी जाने वाले कुर्बानी के लिए सलाम करते हैं

उन्‍होंने कहा कि पिछले दो दशक से युद्ध के तरीके बदल गए हैं. पाकिस्तान को कमजोर करने की कोशिश की जा रही है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की रक्षा में मुल्‍क ने अब तक 76,000 सैनिक खोए हैं. इनकी कुर्बानी बेकार नहीं जाएगी. राजधानी इस्लामाबाद में आयोजित इस कार्यक्रम में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान, राष्ट्रपति ममनून हुसैन भी मौजूद थे

ये भी पढ़ें :

दाऊद पर शिकंजा कसने के लिए तैयार हुआ अमेरिका पठानकोट के दोषियों पर कार्रवाई की मांग

खबरें