राम मंदिर का निर्माण जल्द जल्द होना चाहिए : राज्यपाल राम नाईक
राम मंदिर का निर्माण जल्द जल्द होना चाहिए : राज्यपाल राम नाईक
15, Sep 2018,04:09 PM
TV100,

प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण होना चाहिए लेकिन मंदिर का मामला सर्वोच्च न्यायालय में लंबित है। उन्होंने कहा कि न्यायालय का जो भी निर्णय हो उसका सभी भारतीयों को अनुपालन करना चाहिए। उन्होंने कहा कि न्यायालय का सम्मान संविधान व समाज के दृष्टिकोण से आवश्यक है
ये बातें राज्यपाल श्री नाईक ने शनिवार को डॉ. राम मनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय के 23वें दीक्षांत समारोह के बाद मीडिया से मुखातिब होते हुए कहीं। उन्होंने महिला आरक्षण की वकालत करते हुए कहा कि यह मामला संविधान के तहत लोकसभा व राज्यसभा का होता है वहां राजनीतिक पार्टियों का निर्णय लेने का काम है। 
उन्होंने कहा कि देश में महिला सशक्तिकरण तेजी से हो रहा है जिसे प्रेरणा देने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि निश्चित तौर पर महिलाएं खुद आगे बढ़ सकती हैं। वहीं दूसरी ओर दीक्षांत समारोह में राज्यपाल श्री नायक ने स्नातक व स्नातकोत्तर कक्षा के विभिन्न पाठ्यक्रमों में सर्वाधिक अंक हासिल करने वाले 16 मेधावियों को कुलपति स्वर्ण पदक, 55 मेधावियों को कुलाधिपति स्वर्ण पदक व 18 मेधावियों को दान स्वरूप स्वर्ण पदक प्रदान किया। इसके अलावा 674 विद्यार्थियों को उपाधि प्रदान की।

 

 

ये भी पढ़ें :

प्रशांत किशोर ने चुनावी रणनीतिकार में ज्वॉइन की जेडीयू

खबरें