एशिया कप के ग्रुप ए के पहले मैच में भारत ने हांगकांग को 26 रनों से मात
एशिया कप के ग्रुप ए के पहले मैच में भारत ने हांगकांग को 26 रनों से मात
19, Sep 2018,12:09 PM
TV100,

एशिया कप के ग्रुप ए के पहले मैच में भारत ने हांगकांग को 26 रनों से मात दी। हांगकांग ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। भारत के 286 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए हांगकांग की टीम धमाकेदार बल्लेबाजी की, लेकिन पहला विकेट गिरने के बाद पूरी टीम बिखर गई। हांगकांग के लिए निजाकत खान और अनशुमन राठ ने अर्धशतक मारकर शानदार शुरुआत करते हुए 150 रनों से ज्यादा की रिकॉर्ड साझेदारी की। हालांकि भारतीय गेंदबाजों ने वापसी करते हुए दोनों को आउट कर दिया। कुलदीप यादव ने 174 के स्कोर पर कप्तान अनशुमन का विकेट गिराया और उसके बाद एक-एक करके सारे खिलाड़ी आउट होते गए।

निजाकत खान (115 गेंदों पर 92 रन) और कप्तान अंशुमान रथ (97 गेंदों पर 73 रन) ने पहले विकेट के लिये रिकार्ड 174 रन जोड़कर हांगकांग को स्वर्णिम शुरुआत दिलायी। हांगकांग की तरफ से यह वनडे में किसी भी विकेट के लिये सर्वश्रेष्ठ साझेदारी है। हांगकांग के पास बड़ा उलटफेर करने का स्वर्णिम मौका था लेकिन यहां पर अनुभवहीनता उसके आड़े आयी और आखिर में वह आठ विकेट पर 259 रन ही बना पाया। भारत के लिए खलील अहमद और युजवेंद्र चहल को 3-3 विकेट मिले। वहीं कुलदीप यादव ने 2 विकेट चटकाए।

इससे पहले भारत ने शुरुआत में बड़े स्कोर की ओर जाता दिख रहा भारत आखिरी के ओवरों में लड़खड़ गया और 50 ओवरों में 7 विकेट पर 285 रन बनाए। भारत की पारी में शिखर धवन ने धमाकेदार बैटिंग करते हुए अपना 14वां शतक मारा। उन्होंने 127 रनों की शानदार पारी खेली। हांगकांग के लिए सबसे ज्यादा 3 विकेट किंचित शाह को मिले। इसके अलावा एहसान खान ने 2 और एहसान नवाज और एजाज को 1-1 विकेट हासिल हुए। 

धवन के आउट होने के बाद भारत लड़खड़ा गया और तीन विकेट जल्दी-जल्दी खो दिए। पहले धवन, फिर धौनी (0) और फिर कार्तिक आउट हुए। इससे पहले तेज-तर्रार शुरुआत के बाद भारत के कप्तान रोहित शर्मा 23 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद शिखर धवन ने और अंबाति रायुडू ने अपनी-अपनी फिफ्टी पूरी की। हालांकि फिफ्टी मारकर रायुडू आउट हो गए।

भारत का प्लेइंग इलेवनः रोहित शर्मा, शिखर धवन, अंबाती रायुडू, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धौनी, केदार जाधव, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल और शलील अहमद।

11:50 PM: पहला मैच खेल रहे खलील अहमद ने भारत को दिलाया दूसरा बड़ा विकेट। 92 रन पर निजाकत खान को किया LBW आउट। 2 विकेट खोकर 177 रन बनाए हैं।

11:45 PM: 31 ओवर बाद भारत को मिला पहला विकेट। कुलदीप यादव ने कप्तान अनशुमन राठ को किया आउट। रोहित शर्मा का अच्छा कैच। 73 रन पर आउट हुए अनशुमन।

11:18 PM: हांगकांग के कप्तान अनशुमान राठ ने जड़ी फिफ्टी। 138 रन बनाकर हांगकांग ने एक भी विकेट नहीं खोया।

10:40 PM: हांगकांग के ओपनर निजाकत खान (60) और कप्तान अनशुमान राठी (32) ने भारत के खिलाफ शानदार ओपनिंग करते हुए 100 रनों की रिकॉर्ड साझेदारी कर ली है। भारत को एखक भी विकेट नहीं मिल सका है।

10:10 PM: शार्दुल ठाकुर की गेंद पर निजाकत खान ने छक्का मारकर अपना तीसरा वनडे अर्धशतक पूरा किया। हांगकांग ने बिना विकेट खोए 77 रन बना लिए हैं। उनके साथ कप्तान अनशुमान राठी 19 रन बनाकर खेल रहे हैं।

9: 45 PM: हांगकांग के ओपनर निजाकत खान  और अनशुमान राठी ने भारत के खिलाफ शानदार ओपनिंग करते हुए 50 से ज्यादा रन बना लिए हैं। हांगकांग को 286 रनों का लक्ष्य मिला है। 

 

ये भी पढ़ें :

गोवा के राजनीतिक हालात की समीक्षा के लिए अमित शाह ने को बुलाई अहम बैठक

खबरें