एशिया कप-2018 ग्रुप-ए के अपने दूसरे मैच में पाकिस्तान को आठ विकेट से हराया
एशिया कप-2018 ग्रुप-ए के अपने दूसरे मैच में पाकिस्तान को आठ विकेट से हराया
20, Sep 2018,10:09 AM
TV100,

पहले गेंदबाजों के कमाल फिर कप्तान रोहित शर्मा (52) और शिखर धवन (46) के धमाल के दम पर भारत ने एशिया कप-2018 ग्रुप-ए के अपने दूसरे मैच में बुधवार को पाकिस्तान को आठ विकेट से हरा दिया। इस एकतरफा जीत के बाद कप्तान रोहित ने अपने खिलाड़ियों की जमकर तारीफ की और बताया कि किस खिलाड़ी ने पाकिस्तान से मैच छीन लिया।

भारत के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने ताबड़तोड़ बैटिंग करते हुए सबसे ज्यादा 52 रन मारे। उन्होंने 6 चौके और तीन शानदार छक्के जड़े। रोहित के बाद, ओपनर शिखर धवन ने 46 रनों पारी खेली। धवन ने 6 चौके और एक छक्का मारा। दिनेश कार्तिक और अंबाती रायुडू 31-31 रन बनाकर नाबाद रहे।

इससे पहले भारतीय गेंदबाजों ने पाकिस्तान की पारी को सिर्फ 162 रन पर ढेर कर दिया। भारत के लिए केदार जाधव और भुवनेश्वर कुमार ने सबसे ज्यादा 3-3 विकेट लिए। इसके अलावा बुमराह को 2 विकेट मिले। पाकिस्तान की ओर से बाबर आजम ने 47 और शोएब मलिक ने 43 रनों की पारियां खेलीं। मैच में चोट के कारण हार्दिक पांड्या पिच पर गिर गए जिसके बाद उन्हें बाहर ले जाया गया। 

मैच के तीसरे ओवर में ही पाक को तगड़ा झटका देते हुए इमाम उल हक को आउट किया और फिर भारत के खिलाफ पिछले मुकाबले में शतक लगाने वाले खतरनाक फखर जमां को भी पवेलियन की राह दिखाई। हालांकि इसके बाद बाबर आजम (47) और अनुभवी बल्लेबाज शोएब मलिक (43) ने तीसरे विकेट के लिए 82 रन की साझेदारी कर पाकिस्तान को कुछ हद तक संभालने की कोशिश की लेकिन चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने आजम को बोल्ड कर पाकिस्तान को चौथा झटका दे दिया। 

ये भी पढ़ें :

मोदी सरकार की नई योजनाः नौकरी गंवा देने पर भी मिलेगी आर्थिक मदद

खबरें