जम्मू-कश्मीर में अब पुलिसकर्मी के रिश्तेदार नहीं बल्कि पुलिसकर्मी हुए अगवा
जम्मू-कश्मीर में अब पुलिसकर्मी के रिश्तेदार नहीं बल्कि पुलिसकर्मी हुए अगवा
21, Sep 2018,10:09 AM
Tv100,

जम्मू-कश्मीर में अब पुलिसकर्मी के रिश्तेदार नहीं बल्कि पुलिसकर्मी अगवा हुए हैं। राज्य के शोपियां जिले से 3 एसपीएओ समेत चार पुलिसकर्मियों के लापता होने की खबर आ रही है। हालांकि अभी तक इनके अपहरण की पुष्टि नहीं की गई है। न्यूज एजेंसी एएनआई ने पुलिस के हवाले से कहा है कि चारों पुलिसकर्मी लापता है और उनकी तलाश जारी है। जगह-जगह सघन सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। 

वहीं सूत्रों की मानें तो पुलिसकर्मियों के गायब होने के पीछे स्थानीय आतंकियों का हाथ है। वहीं, बांदीपोरा में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है।सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को मार गिराया है। ऑपरेशन अब भी जारी है। 

आतंकी संगठन ने मांगा था पुलिसकर्मियों से इस्तीफा

याद दिला दें कि कुछ दिन पहले ही आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन ने पुलिसकर्मियों से इस्तीफा देने या मरने के लिए तैयार रहने की धमकी दी थी। आतंकी संगठन ने धमकी भरे पोस्टर भी कई जगह लगाए गए थे। सोशल मीडिया पर आतंकी धमकी के वीडियो भी हुए थे। आतंकियों ने पुलिसकर्मियों को धमकी दी थी कि चार दिन के अंदर इस्तीफा दें और इस्तीफे की कॉपी को सोशल मीडिया पर अपलोड करें। धमकी में पुलिसकर्मियों के परिजनों को निशाना बनाने की बात कही गई थी।

पंचायत चुनाव को प्रभावित करने की कोशिश

बताते चलें कि आने दिनों में जम्मू-कश्मीर में पंचायत चुनाव होने हैं। केंद्र सरकार ने हाल ही में पंचायत चुनाव की घोषणा की है। ऐसे में कयास यह भी लगाया जा रहा है कि आतंकी संगठन पंचायत चुनाव से पहले दहशत फैलाकर चुनावी प्रक्रिया को प्रभावित करना चाहते हैं।

पुलिसकर्मियों के 11 परिजनों का आंतकियों ने किया था अपहरण

दक्षिण कश्मीर से हिजबुल के दो कमांडरों- रियाज नाइको और लतीफ टाइगर के पिता और अन्य लोगों की पुलिस गिरफ्तारी के बाद आंतकवादियों ने बीते दिनों पुलिसकर्मियों के 11 परिजनों का अगवा किया था। जिनके परिजनों को अगवा किया गया था उनमें पुलिस उपाधीक्षक और उप निरीक्षक स्तर के अधिकारी भी शामिल थे। 

आतंकियों के 30 परिजन गिरफ्तार

शोपियां में आतंकवादी हमले में चार पुलिसकर्मियों के शहीद होने के बाद पुलिस ने आतंकवादियों के करीब 30 से अधिक संबंधियों को गिरफ्तार किया था।

हिजबुल कमांडर के पिता को करना पड़ा था रिहा

पुलिसकर्मियों के परिजनों के अगवा होने के बाद आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के एक कमांडर के पिता को रिहा करना पड़ा था। हिजबुल कमांडर रियाज नाइकू के पिता असदुल्ला नाइकू को पुलवामा जिले में गिरफ्तार किया गया था।

ये भी पढ़ें :

मुजफ्फरपुर बालिका गृह यौन शोषण: पड़ोसी सुनते थे बालिका गृह से लड़कियों की चीख

खबरें