720 प्राइवेट बसों को परमिट देने के विरोध में हरियाणा में हङताल
720 प्राइवेट बसों को परमिट देने के विरोध में हरियाणा में हङताल
30, Oct 2018,01:10 PM
TV100,

हरियाणा में 720 प्राइवेट बसों को परमिट देने के विरोध में 16 अक्टूबर रोडवेज़ कर्मचारियों की हड़ताल चल रही थी। इस हङताल में अब सभी यूनियन उतर आए हैं। सरकार द्वारा पिछले 15 दिनों से हड़ताल पर बैठे रोडवेज कर्मियों पर की गयी कार्रवाई के खिलाफ अब अन्य विभागों के कर्मचारियों ने भी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। रोडवेज कर्मचारियों के समर्थन में अब प्रदेश की सभी 104 यूनियन जैसे पब्लिक हेल्थ, PWD और B&R नगरपालिका कर्मचारी संघ, ऑल हरियाणा पावर वर्कर्स यूनियन और विभिन्न विभागों और बोर्डो के कर्मचारी 30 और 31 अक्टूबर दो दिन की सामूहिक हड़ताल पर चले गए है।
हड़ताल पर बैठे कर्मचारियों ने सरकार को चेतावनी दी है कि सरकार या तो रोडवेज कर्मचारियों की मांगो पर विचार करें नहीं तो सभी विभागों कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जायेंगे। कर्मचारियों ने सरकार के खिलाफ जमकर प्रदर्शन और नारेबाजी करते हुए कहा कि रोडवेज कर्मचारियों के साथ मिलकर पूरे शहर में प्रदर्शन कर जुलूस निकाला जायेगा।
गौरतलब है की निजी बसों को हरियाणा सरकार ने 720 प्राइवेट बसों को परमिट दे दी है। जिसके खिलाफ रोङवेज कर्मचारी हङताल पर हैं। उन्होंनें 15 दिन से चल रही रोडवेज की हड़ताल को अब 02 नवंबर तक बढ़ा दिया है। 

ये भी पढ़ें :

बिहार में ग्रामीण चिकित्सक निकला लूटपाट का मास्टर मांइड

खबरें