सुषमा से बोले ट्रंप, मेरे दोस्त PM मोदी को  मेरा नमस्कार कहना
सुषमा से बोले ट्रंप, मेरे दोस्त PM मोदी को  मेरा नमस्कार कहना
25, Sep 2018,10:09 AM
tv100,

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को यहां विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से कहा, ‘‘मैं भारत से प्यार करता हूं और ‘‘मेरे मित्र प्रधानमंत्री (नरेंद्र) मोदी को मेरा अभिवादन प्रेषित कीजिएगा.’’ ट्रंप और सुषमा ने सोमवार को यहां संयुक्त राष्ट्र में एक उच्च स्तरीय कार्यक्रम के दौरान एक दूसरे का कुशल क्षेम पूछा. कार्यक्रम के समापन पर ट्रंप के मंच से उतरने पर संयुक्त राष्ट्र में अमेरिकी राजदूत निक्की हेली ने सुषमा को गले लगाया और अमेरिकी राष्ट्रपति से उन्हें मिलाया.


भारतीय राजनयिक सूत्रों ने बताया कि सुषमा ने जब अमेरिकी राष्ट्रपति से कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से शुभकामनाएं लेकर आई हैं तब ट्रंप ने कहा, ‘‘मैं भारत से प्यार करता हूं, मेरे मित्र पीएम मोदी को मेरा अभिवादन प्रेषित कीजिएगा.’’ यहां संयुक्त राष्ट्र महासभा के 73 वें सत्र के उच्च स्तरीय सप्ताह के शुरू होने पर विदेश मंत्री विश्व मादक पदार्थ समस्या पर कार्रवाई के लिए वैश्विक आह्वान में शरीक हुई.


ट्रंप ने कहा कि लोगों की सेहत और राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए यह जरूरी है कि हम नशीले पदार्थ की लत के खिलाफ लड़ें और अंतरराष्ट्रीय गिरोहों को आर्थिक मदद पहुंचाने वाले सभी तरह की तस्करी को रोकें. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने भी इस उच्चस्तरीय कार्यक्रम में शिरकत की. भारत, अमेरिका द्वारा मादक पदार्थ रोधी विषय पर आयोजित बैठक के शुरूआती सह आयोजकों में से एक है.

ये भी पढ़ें :

कैलाश मानसरोवर यात्रा ने उनकी शिवभक्त इमेज को  मजबूत किया है : राहुल गांघी

खबरें