अयोध्या में शुरू हुआ दिवाली महोत्सव, राम मंदिर को लेकर CM कर सकते हैं बड़ा ऐलान
अयोध्या में शुरू हुआ दिवाली महोत्सव, राम मंदिर को लेकर CM कर सकते हैं बड़ा ऐलान
06, Nov 2018,03:11 PM
tv100,

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अगुवाई में आज अयोध्या में ऐतिहासिक दीपोत्सव मनाया जाएगा. इस भव्य आयोजन की साक्षी दक्षिण कोरिया की प्रथम महिला किम जंग सूक भी रहेंगी. सूक भी अयोध्या पहुंच गई हैं.


मंंगलवार दोपहर को अयोध्या में झांकी निकलना शुरू हो गया है. रामायण के किरदारों के साथ अयोध्या के सड़कों पर झांकी निकाली जा रही है. इस दौरान हजारों की भीड़ सड़कों पर उतरी है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी अयोध्या पहुंच चुके हैं. योगी आज यहां कोई बड़ा ऐलान कर सकते हैं.

छोटी दिवाली के अवसर पर अयोध्या में सरयू नदी के तट पर ना सिर्फ आज लाखों दीपक जलेंगे बल्कि लेज़र लाइट की झलक भी दिखाई जाएगी. वहीं, भव्य रामलीला का मंचन भी होगा.


बनेगी राम की मूर्ति?

राम मंदिर को लेकर CM क्या घोषणा करने वाले हैं, इसे लेकर उत्सुकता बनी हुई है. कयास लगाए जा रहे हैं कि राम मंदिर के बारे में कोई घोषणा हो सकती है. दूसरी ओर ,कहा जा रहा है कि योगी की योजना बाहर आ चुकी है.

अयोध्या में सरयू के किनारे 151 मीटर ऊंची भगवान राम की तांबे की मूर्ति बनवाने की घोषणा योगी करने वाले हैं. इतना तो तय है कि योगी जो भी घोषणा करेंगे उसका समर्थन और विरोध होना तय है. क्योंकि संतों ने पहले ही ऐलान कर रखा है कि उन्हें ऊंची प्रतिमा नहीं राम मंदिर चाहिए. 


कैसा होगा आज का प्रोग्राम


सुदर्शन पटनायक की बनाई राम की बालू की प्रतिमा का यूपी के सीएम आदित्यनाथ, राज्यपाल राम नाईक, दक्षिण कोरिया की प्रथम महिला सूक राम बाजार में अनावरण करेंगे. राम और सीता की भूमिका निभा रहे कलाकार हेलिकॉप्टर से उतरेंगे. सीएम और गणमान्य लोग उनका स्वागत करेंगे.

ये भी पढ़ें :

जवानों संग दिवाली मनाएंगी रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण 

खबरें