छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव : पहले चरण का मतदान जारी, दंतेवाड़ा में नक्सली हमला
छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव : पहले चरण का मतदान जारी, दंतेवाड़ा में नक्सली हमला
12, Nov 2018,10:11 AM
tv100,

5 राज्‍यों में होने वाले विधानसभा चुनावों की शुरुआत आज (12 नवंबर) से हो गई. इसके तहत आज छत्‍तीसगढ़ में पहले चरण के लिए 10 सीटों पर सुबह 7 बजे सेे वोटिंग जारी है. वहीं, आठ सीटों पर सुबह 8 से मतदान शुरू हुआ. सुबह नौ बजे तक नक्‍सल प्रभावित दंतेवाड़ा में 10 फीसदी तो कांकेर में 13 फीसदी मतदान हुआ.

आज जिन सीटों पर चुनाव हो रहा है, उनमें अधिकतर नक्सल प्रभावित इलाके हैं. यही कारण है कि सुरक्षा को काफी पुख्ता किया गया है.इसके बावजूद सोमवार सुबह नक्सलियों ने दंतेवाड़ा में मतदान के दिन IED ब्लास्ट किया है. ब्लास्ट की वजह से कई जगहों का रास्ता बंद हो गया है.हालांकि, इस ब्लास्ट में कोई हताहत नहीं हुआ है.

जिसके बाद सुरक्षाबल चौकन्ने हो गए हैं. इसके अलावा भी नक्सलियों ने कई इलाकों में चेतावनी देते हुए पोस्टर भी चिपकाए हैं औरआम लोगों को मतदान का बहिष्कार करने को कहा है.

नक्सलियों ने अपने पोस्टर में लिखा

''फर्जी छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव का बहिष्कार करो, साम्राज्यवादपरस्त, ब्राह्मणीय हिंदुत्व फासीवादी भाजपा को मार भगाओ. वोट मांगने आने वाले अन्य राजनीतिक दलों को जन अदालत में खड़ा करो.''

वहीं चुनाव आयोग ने जानकारी दी है कि छत्‍तीसगढ़ के कुल 4336 मतदान केंद्रों में से 53 पर तकनीकी खामी के चलते वोटिंग देर से शुरू हुई. हालांकि सभी 100 फीसदी मतदान केंद्रों पर सामान्‍य रूप से मतदान हो रहा है. इनके बाहर लोगों की लंबी कतारें लगी हैं.

वहीं छत्‍तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में मतदाताओं के बीच भी उत्‍साह देखने को मिल रहा है. नक्‍सल प्रभावित सुकमा के दोरनापल के एक मतदान केंद्र में 100 वर्षीय बुजुर्ग महिला भी खुद चलकर मतदान करने आईं. इससे वहां मौजूद अन्‍य मतदाताओं में भी उत्‍साह बढ़ गया.

ये भी पढ़ें :

देश के पहले मल्टी मॉडल टर्मिनल का आज उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी

खबरें