सीबीआई विवाद: सुप्रीम कोर्ट को सीवीसी ने सौंपी रिपोर्ट
सीबीआई विवाद: सुप्रीम कोर्ट को सीवीसी ने सौंपी रिपोर्ट
12, Nov 2018,12:11 PM
tv100,

सीबीआई मामले में आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। केंद्रीय सतर्कता आयोग (सीवीसी) की एक टीम ने निदेशक आलोक वर्मा के खिलाफ की गई जांच रिपोर्ट कोर्ट में सौंपी। रिपोर्ट मिलने के बाद कोर्ट ने मामले की अगली सुनवाई के लिए शुक्रवार का दिन तय किया है। सीवीसी की एक टीम ने सीलबंद लिफाफे में कोर्ट के सामने अपनी जांच रिपोर्ट पेश की थी। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार निदेशक आलोक वर्मा के खिलाफ पैसों के लेन-देन के सीधे सबूत नहीं मिले हैं। आयोग को 26 अक्तूबर को वर्मा पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच करने की जिम्मेदारी मिली थी। इसके लिए कोर्ट की तरफ से आयोग को 2 हफ्तों का समय मिला था। 

सुप्रीम कोर्ट ने वर्मा के खिलाफ सीवीसी जांच की निगरानी के लिए पूर्व जस्टिस एके पटनायक को नियुक्त किया था। कोर्ट ने मामले की जांच दो सप्ताह में पूरी कर रिपोर्ट पेश करने का निर्देश दिया था।

सुप्रीम कोट सोमवार को सीबीआई के अंतरिम चीफ नागेश्वर राव द्वारा 23 अक्तूबर को अफसरों के तबादलों के फैसलों पर आदेश भी दे सकता है। रिश्वतखोरी विवाद में सीबीआई प्रमुख वर्मा और जांच एजेंसी में नंबर दो राकेश अस्थाना को 23 अक्तूबर को छुट्टी पर भेज दिया गया था। अस्थाना ने वर्मा पर रिश्वत लेने के आरोप लगाए थे। इसके बाद सीवीसी ने इस मामले की जांच शुरू की थी। 

ये भी पढ़ें :

अयोध्या मामले में जल्द सुनवाई से इनकार, सुप्रीम कोर्ट ने हिंदू महासभा की याचिका ठुकराई

खबरें