एंबुलेंस कर्मी की मौत के बाद ड्राइवरों ने किया सड़क जाम
एंबुलेंस कर्मी की मौत के बाद ड्राइवरों ने किया सड़क जाम
16, Nov 2018,05:11 PM
TV100,

मोतिहारी के मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के गोढ़वा चौक के समीप बीती देर रात एक अज्ञात वाहन ने बाइक सवार एंबुलेंस कर्मी को रौंद डाला। इस घटना में एंबुलेंस कर्मी की मौके पर ही मौत हो गई। घटना की सूचना मिलते ही जिले के सभी एंबुलेंस कर्मी मौके पर पहुंच जमकर हंगामा किया। आक्रोशित एम्बुलेंस ड्राईवर और कर्मचारी शव को सदर अस्पताल के जिला स्वास्थ्य समिति कार्यालय के मु्ख्य द्वार पर मुआवजा की मांग पर अड़े रहे। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंच लोगों को समझा-बुझाकर मामले को शांत कराया। लेकिन मुआवजे आदि की मांग को लेकर आज सुबह फिर आक्रोशित ड्राइवरो ने अस्पताल के मुख्य द्वार के आस पास एम्बुलेंस खड़ा कर दिया एवं सड़क पर टायर जला कर रोड जाम कर दिया।
घटना के संबंध में बताया गया है कि मृत एंबुलेंस कर्मी कंपनी के किसी के काम से ही बाइक से जा रहा था। इसी दौरान तेज रफ्तार वाहन ने उसे रौंद डाला। इधर हंगामा कर रहे ड्राईवरों का कहना था कि घटना के कई घन्टें के बाद भी स्वास्थ्य विभाग के कोई भी अधिकारी और न ही एम्बुलेंस संचालक कम्पनी के कोई अधिकारी देखने तक नहीं आये। 
कर्मियों का कहना था कि संचालक कम्पनी ने आज तक ड्राईवर और कर्मियों को नियुक्ति पत्र के साथ साथ इन्सोरेन्स और अन्य सुविधाएं नहीं दिया गया है। इसके लिए कई बार आन्दोलन किया गया, लेकिन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने झुठे आश्वासन और दबाव बनाकर बगैर किसी मांग को पूरा किये आन्दोलन को समाप्त कराया दिया। स्थिति यह है कि आज तक एम्बुलेंसों का रजिस्ट्रेशन के साथ साथ कर्मियों को सुविधा नहीं मिल सकी है।

 

ये भी पढ़ें :

42 साल की एक महिला ने सोशल मीडिया पर मंचाई धूम

खबरें