आईपीएल 2018 में चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेल रहे हरभजन सिंह के लिए एक बड़ी मुसीबत
आईपीएल 2018 में चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेल रहे हरभजन सिंह के लिए एक बड़ी मुसीबत
05, May 2018,10:05 AM
ANI, Edited By Aarti Singh,

भारतीय आॅफ स्पिनर और आईपीएल 2018 में चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेल रहे हरभजन सिंह एक बड़ी मुसीबत में फंस गए हैं। मुंबई हाईकोर्ट ने जेट एयरवेज के पूर्व कैप्टन बर्नड केन हॉसलिन की ओर से दायर की गई मानहानी के मामले में हरभजन सिंह को नोटिस जारी किया है। यह नोटिस भज्जी के चंडीगढ़ और जालधंर के पते पर जारी किया गया है। हरभजन के खिलाफ याचिका में कैप्टन बर्नड केन हॉसलिन ने कहा है कि हरभजन सिंह व अन्य ने सोशल मीडिया पर उस पर नस्लीय टिप्पणियां करने के जो आरोप लगाए थे, उससे उनके करियर पर असर पड़ा है और उनकी मानहानि हुई है। 

कैप्टन ने ठोका है 97 करोड़ की मानहानी का दावा
गौरतलब है कि हॉसलिन ने 13 दिसंबर 2017 को भज्‍जी के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज कराया था। उन्‍होंने अपनी शिकायत में 15 मिलियन यूएस डॉलर का दावा ठोका था, जो कि भारतीय राशि में करीब 97 करोड़ और 50 लाख रूपये होते हैं। साथ ही देरी के लिए दावे की रकम पर अठारह प्रतिशत ब्याज देने की गुजारिश भी की है। नोटिस में हरभजन सिंह और दो अन्य को 12 जून, 2018 को कोर्ट में पेश होकर अपना पक्ष रखने को कहा है। अगर तय तारीख पर हरभजन व अन्य या उनका वकील अदालत में पेश होकर अपना पक्ष नहीं रखते तो कोर्ट तीनों के खिलाफ एकतरफा फैसला सुना सकता है।

पढ़ें क्या है पूरा मामला
यह मामला तबका है जब हरभजन सिंह अपने दो साथियों के साथ जेट एयरवेज में सफर कर रहे थे, तब उन्‍होंने प्‍लेन के कैप्‍टन बर्नड केन हॉसलिन पर एक महिला के साथ मारपीट और खराब व्‍यवहार का ओराप लगाया था। हरभजन ने इस घटना को सोशल मीडिया पर भी पोस्ट किया था। इस शिकायत की वजह से हॉसलिन की नौकरी चली गई थी। हॉसलिन के अनुसार उन्हें एविएशन इंडस्ट्री में 30 साल का अनुभव है। वह 14500 घंटे उड़ान का अनुभव रखते हैं।

ये भी पढ़ें :

गैंगरेप के बाद एक किशोरी को जिंदा जलाया

खबरें