अंडमान-निकोबार घूमने आए अमेरिकी नागरिक की हत्या
अंडमान-निकोबार घूमने आए अमेरिकी नागरिक की हत्या
21, Nov 2018,03:11 PM
tv100,

भारत में एडवेंचर ट्रिप अंडमान-निकोबार द्वीप समूह घूमने आए अमेरिकी नागरिक जॉन एलन की स्थानीय जनजातीय समुदाय के लोगों ने हत्या कर दी। मामले में तेजी दिखाते हुए पुलिस ने जॉन की हत्या के आरोप में सात लागों को गिरफ्तार किया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार जॉन एलन सेंटिनेलिस समुदाय के लोगों से मिलने उत्तरी सेंटीनल द्वीप पर गया था। 


जॉन पांच दिन पहले मछुआरों की मदद से सेंटीनेलिस समुदाय के लोगों से मिलने पहुंचा था लेकिन वापस नहीं लौटा। बाद में उसका शव बरामद किया गया। सूत्रों के अनुसार अमेरिकी नागरिक जॉन स्थानीय मछुआरों की मदद से पांच दिन पहले सेंटीनेलिस समुदाय के लोगों से मिलने पहुंचा था पर वापस नहीं लौटा। कुछ मछुआरों को जॉन का शव मिला तो उन्होंने पुलिस को इसकी जानकारी दी। बता दें कि सेंटिनेलिस एक जनजातीय समुदाय है जो दक्षिण अंडमान के उत्तरी सेंटिनल द्वीप में रहता है।


अंडमान-निकोबार में हुई इस सनसनीखेज वारदात को लेकर मंगलवार देर रात तक पुलिस विभाग की बैठक होती रही। बाद में स्थानीय पुलिस अधिकारी ने बताया कि सेंटिनेलिस समुदाय के अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। जानकारी ये भी मिल रही है कि जॉन इस से पहले भी पांच बार यहां आ चुका है और वो सेंटिनेलिस समदुाय के लोगों से भी मिला था।

ये भी पढ़ें :

केंद्र सरकार जनता से किए वादे निभाने में नाकाम रही : पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह

खबरें