बंगाल पंचायत चुनाव में हिंसा, अब तक 5 की मौत, बैलेट बॉक्स में लगाई आग
बंगाल पंचायत चुनाव में हिंसा, अब तक 5 की मौत, बैलेट बॉक्स में लगाई आग
14, May 2018,12:05 PM
ANI,

पश्चिम बंगाल में आज पंचायत चुनाव के लिए वोट डाले जा रहे हैं. लेकिन नामांकन के दिन से जो हिंसा शुरू हुई थी, वो आज पोलिंग के दिन भी थमती नहीं दिख रही है. राज्य में सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हुआ था. जिसके बाद कई इलाकों से बम धमाके, मारपीट, मतदान पेटी जलाने, बैलेट पेपर फेंकने और मारपीट जैसी हिंसक घटनाओं की खबरें आ रही हैं. इस हिंसा में अब तक 5 लोगों की मौत हो चुकी है. सुबह 11 बजे तक राज्य में 26.28 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया है.
24 परगना जिले के कुलताली इलाके में एक टीएमसी कार्यकर्ता की हत्या कर दी गई. टीएमसी कार्यकर्ता आरिफ गाजी की गोली मारकर हत्या की गई है, जिसके बाद इलाके में हालात तनावपूर्ण हो गए हैं. 24 परगना जिले के साधनपुर में देसी बम फटने से 20 लोगों के घायल होने की खबर है.
भांगर में स्थानीय लोगों द्वारा सड़क ब्लॉक करने की घटना सामने आई. यहां टीएमसी कार्यकर्ताओं पर बूथ कैप्चरिंग का आरोप लगा है. इसके अलावा इलाके में मीडिया वाहन को आग भी लगाई गई और पत्रकारों का कैमरा भी तोड़ दिया गया. बीरपारा में पांच स्थानीय पत्रकारों पर हमले किए गए हैं. जिन्हें घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया है.इसके अलावा मुर्शिदाबाद में टीएमसी और बीजेपी कार्यकर्ताओं में झड़प के बाद बैलेट पेपर तालाब में बहा दिए गए.  वहीं, कूचबिहार में पोलिंग बूथ पर हिंसा हुई है. यहां बंगाल के मंत्री रबींद्र नाथ घोष पर बीजेपी समर्थक के साथ मारपीट करने का आरोप लगा है. बीरपारा में टीएमसी कार्यकर्ताओं पर लोगों को वोटिंग से रोकने के आरोप भी लगे हैं. इसके अलावा इलाके के दिनाहाटा में देसी बम फटने से टीएमसी कार्यकर्ता को अपना हाथ गंवाना पड़ा है.
पंचायत चुनाव के दौरान हिंसा में अब तक कुल 5 लोगों की मौत हो गई है. दक्षिण 24 परगना जिले में 3, मुर्शिदाबाद में 1 और उत्तर 24 परगना जिले में 1 व्यक्ति की मौत हुई है. मरने वालों में 3 सीपीएम कार्यकर्ता, 1 टीएमसी और 1 बीजेपी कार्यकर्ता की मौत हुई है.
आरोप है कि सीपीएम कार्यकर्ता तैबूर के ऊपर बम फेंकने के बाद वो घायल हुए, जिसके बाद उनकी मौत हो गई. टीएमसी कार्यकर्ताओं पर इस घटना को अंजाम देने का आरोप है.
 

ये भी पढ़ें :

कांग्रेस को धमका रहे हैं PM मोदी मनमोहन की राष्ट्रपति को शिकायती चिट्ठी

खबरें