RSS : राम मंदिर निर्माण के लिए पूरे देश में संकल्प रथ यात्रा की लहर
RSS : राम मंदिर निर्माण के लिए पूरे देश में संकल्प रथ यात्रा की लहर
01, Dec 2018,01:12 PM
tv100,

अयोध्या का राम मंदिर बनने को लेकर हर किसी में खलबली है फिर चाहे वो राजनीति हो या आम जनता हो।हर किसी के अंदर एक विषय चल रहा है वो है अयोध्या का राम मंदिर, इस बात से भी कोई अंजान नही है कि इस मुद्दे में एक बहुत बड़ी जंग छुप्पी है।

राम मदिर के लिये के लिए RSS ने एक बड़ा कदम उठाया है, RSS राम मंदिर के निर्माण के लिए आज से संकल्प रथ यात्रा शुरु कर रही है ये रथ यात्रा पूरे देश में की जायेगी जिसका उद्दघटन दिल्ली से किया जा रहा है और इसका समापन 9 दिसबंर को दिल्ली के रामलीला मैदान में ही किया जायेगा ।

इस यात्रा का उद्देश्य बस इतना है कि राम मंदिर के निर्माण के लिए देशभर का हर एक व्यक्ति का समर्थन पाना। गौरतलब है कि विश्व हिंदू परिषद और संत समाज पहले से ही इस मुद्दे पर आंदोलन कर रहे हैं। 25 नवंबर को दोनों की ओर से अयोध्या में धर्म सभा भी बुलाई गई थी।

संघ द्वारा निकाली जा रही इस रथ यात्रा को 'संकल्प रथ यात्रा' नाम दिया गया है. रथ यात्रा की जिम्मेदारी संघ के सहयोगी संगठन 'स्वदेशी जागरण मंच' को दी गई है. यात्रा की शुरुआत आज होगी. संघ के प्रांत संघचालक कुलभूषण आहूजा दिल्ली के झंडेवालान मंदिर से हरी झंडी दिखाएंगे.

आपको बता दें कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, वीएचपी और संत समाज की ओर से लगातार मोदी सरकार पर दबाव बनाया जा रहा है कि सरकार तुरंत कानून बनाकर राम मंदिर का निर्माण करें. सरकार से मांग की जा रही है कि अध्यादेश लाकर या कानून बनाकर इसका हल निकाला जाए.

ये भी पढ़ें :

सर्जिकल स्ट्राइक जैसे मुद्दे को PM मोदी ने राजनीतिक मुद्दा बना दिया है: राहुल गाँधी

खबरें