मध्यप्रदेश चुनाव : कांग्रेस का बहुमत संकट खत्म, समर्थन करेगी बसपा
मध्यप्रदेश चुनाव : कांग्रेस का बहुमत संकट खत्म, समर्थन करेगी बसपा
12, Dec 2018,11:12 AM
tv100,

कांग्रेस का सरकार बनाने का रास्ता  साफ हो गया है। राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने कांग्रेस को बुलाया  है। 
कांग्रेस के लिए मध्यप्रदेश से बड़ी राहत की खबर आई है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार जीते हुए चारों निर्दलीय विधायक कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं। शाम को पार्टी की विधायक दल की बैठक है जिसमें चारों विधायकों के शामिल होने की खबर है। बता दें कि इन चारों विधायकों में तीन भाजपा के बागी नेता हैं जो टिकट न मिलने की वजह से पार्टी छोड़कर चले गए थे और निर्दलीय लड़े थे। 


बसपा प्रमुख मायावती ने मध्यप्रदेश और राजस्थान में कांग्रेस पार्टी को समर्थन देने का एलान किया है। उन्होंने कहा कि भाजपा को सत्ता से बाहर रखने के लिए पार्टी ने यह निर्णय लिया है। बता दें मध्यप्रदेश में बसपा के दो और राजस्थान में छह विधायक निर्वाचित हुए हैं। 


कांग्रेस की नीतियों से सहमत नहीं फिरभी करेंगे समर्थन
बुधवार सुबह प्रेस कांफ्रेस के दौरान मायावती ने एक ओर जहां कांग्रेस पार्टी को खरी-खरी सुनाई वहीं समर्थन देने की बात भी कही। मायावती ने कहा कि भले ही हम कांग्रेस की कई नीतियों से सहमत नहीं हैं लेकिन हमारी पार्टी मध्य प्रदेश में उनका समर्थन करने के लिए सहमत हुई है और जरूरत पड़ी तो राजस्थान में भी समर्थन करेंगे। 


पीएम मोदी ने कांग्रेस को दी बधाई, कहा, हार-जीत जीवन का हिस्सा 
पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव परिणामों को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि हम जनादेश का सम्मान करते हैं और उसे स्वीकार करते हैं। उन्होंने कहा कि मैं छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश व राजस्थान की जनता को धन्यवाद देता हूं कि उन्होंने हमें उनकी सेवा करने का मौका दिया। भाजपा सरकारों ने इन राज्यों में जनता के विकास के लिए लगातार कार्य किए हैं। 

ये भी पढ़ें :

खबरें