योगी सरकार के सामने घुटने टेक रहे अपराधी
योगी सरकार के सामने घुटने टेक रहे अपराधी
29, May 2018,03:05 PM
, Uttar pradesh

उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनने के बाद योगी आदित्यनाथ द्वारा अपराधियों के खिलाफ शुरू किया गया ऑपरेशन जारी है। यूपी पुलिस ने अब तक 56 अपराधियों को मार गिराया है। ताजा एनकाउंटर मेरठ में हुआ है, जहां दो इनामी बदमाशों को पुलिस ने मार गिराया। इनके सिर 25-25 हजार रुपये का इनाम घोषित था।
सोमवार की आधी रात यूपी एसटीएफ ने 25-25 हजार के दो इनामी बदमाशों को मार मुठभेड़ में मार गिराया। दोनों के खिलाफ दर्जनों केस चल रहे थे। इनकी पहचान हिमांशु उर्फ टाइगर और धीरज के रूप में हुई है। इन पर मेरठ-गाजियाबाद हाइवे पर एक दुल्हन के साथ लूटपाट और हत्या का आरोप भी था।
उत्तर प्रदेश पुलिस ने पिछले 11 महीने में करीब 1350 एनकाउंटर किए हैं। यानी हर महीने सौ से भी ज़्यादा एनकाउंटर। इस दौरान 3091 वॉन्टेड अपराधी गिरफ्तार किए गए। जबकि 43 अपराधियों को मार गिराया गया। यूपी पुलिस का दावा है कि मरने वालों बदमाशों में 50 फीसदी इनामी अपराधी थे। जिन्हें पुलिस शिद्दत से तलाश रही थी।
यूपी पुलिस के इन आंकड़ों ने अपराधियों में इस कदर खौफ भर दिया कि पुलिस एक्शन के डर से पिछले 10 महीने में 5409 अपराधियों ने बाकायदा अदालत से अपनी ज़मानत ही रद्द कराई है।

ये भी पढ़ें :

बढ़ते तेल की चिंता होगी अब समाप्त , अंतर्राष्ट्रीय बजार में घटे दाम

खबरें