केरल में मॉनसून ने दी दस्तक, लोगो में खुशी की लहर 
केरल में मॉनसून ने दी दस्तक, लोगो में खुशी की लहर 
30, May 2018,03:05 PM
Edited By Shubham Rajput ,

गर्मी से राहत के लिए देशभर में बारिश का इंतजार किया जा रहा है। सोमवार को केरल में अच्छी बारिश हुई है, हालांकि यह मॉनसून की दस्तक है या नहीं, इसको लेकर मतभेद है। दरअसल केरल में कल सोमवार से झमाझम बारिश हो रही है। इस पर प्राइवेट एजेंसी स्काइमेट वेदर ने घोषणा की है कि राज्य में मॉनसून पहुंच गया है और इसके साथ ही भारत में बारिश के मौसम की शुरुआत हो गई है। लेकिन वहीं भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) का कहना है कि मॉनसून अगले 24 घंटे में यानी आज (मंगलवार) को केरल में दस्तक देगा।
मौसम पूर्वानुमान जारी करने वाली निजी एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक मानसून ने चार दिन पहले ही सोमवार को केरल में दस्तक दे दी है। वहीं, भारतीय मौसम विभाग का कहना है कि अगले 24 घंटे में मानसून केरल पहुंचेगा। हालांकि, सोमवार सुबह केरल के कई इलाकों में जबरदस्त बारिश हुई है। केरल में आमतौर पर मानसून 1 या 2 जून को आता है।
दक्षिण-पश्चिम मॉनसून ने इस बार बिना इंतजार कराए 28 मई की रात तटीय केरल पर दस्तक दे दी है। जहां मौसम विभाग का आंकलन था कि मॉनसून इस साल सामान्य रहने के साथ-साथ 1 जून को केरल के तटीय इलाकों में दस्तक दे देगा, मॉनसून के तीन दिन जल्द आने से देशभर में लोगों को राहत पहुंची है। मौसम विभाग ने ताजा अनुमान जारी करते हुए बताया है कि इस साल देश के अलग-अलग हिस्सों में मॉनसून समय से पहले आएगा और ये बारिश खरीफ़ की फसलों के लिए वरदान साबित होगी।
 

 

ये भी पढ़ें :

आज हुआ फिल्म संजू का ट्रेलर लॉन्च, रणवीर कपूर की एक्टिंग देख उड़ जाएगे आपके होश

खबरें