पर्यटन विकास निगम ने खोला विशेष मिनरल वाटर कांउटर , पर्यटकों को सस्ते दामो पर दिया जा रहा पानी
पर्यटन विकास निगम ने खोला विशेष मिनरल वाटर कांउटर , पर्यटकों को सस्ते दामो पर दिया जा रहा पानी
02, Jun 2018,10:06 AM
Edited By Shubham Rajput, Himachal pradesh

शिमला में पानी के संकट को देखते हुए पर्यटकों के लिए पर्यटन विभाग आया है। पर्यटकों को पहाड़ो की रानी शिमला में पानी की किल्लत न हो इसके लिए पर्यटन विभाग ने सस्ते दरो पर मिनरल वाटर मुहैया करवाया जा रहा है। 
पर्यटकों की सुविधा के लिए हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास निगम ने शिमला में पानी की समस्या को ध्यान में रखते हुए ‘‘गुफा-आशियान’’ रेस्तोरां के बाहर ‘‘मिनरज वाटर’’ (खनिज जल) का विशेष कांउटर स्थापित किया है। इस कांउटर पर 15 रुपये प्रति लीटर की दर से पर्यटकों को पेयजल उपलब्ध करवाया जा रहा है। यहा पर पर्यटकों के साथ साथ स्थानीय लोगो  को भी पानी दिया जा रहा है। ये स्टोल दो दिनी तक लगाया जायेगा और यदि पानी का संकट ऐसे ही रहा तो आगे भी निगम यहा पर पानी मुहैया करवाएगा। 
पर्यटन निगम के प्रबन्ध निदेशक ने  नगर निगम व जिला एवं स्थानीय प्रशासन को पर्यटन विकास निगम द्वारा उठाए जा रहे कदमों से अवगत करवाया है, जिससे कि पर्यटकों को माल रोड व रिज क्षेत्र के आस-पास पेयजल की असुविधा न हो।  
पर्यटक कर्मचारी क्रिशन दास ने कहा हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास निगम ने शिमला में पानी की समस्या और पर्यटकों की आवाजाही को देखते हुए स्थानीय प्रशासन व नगर निगम के साथ मिलकर समस्या के समाधान प्रयास किए है और यहा पर पर्यटकों को सस्ते दामो पर पानी मुहैया करवा जा रहा है। यह स्टोल आगामी दो दिनों तक लगाया जायेगा। 
 

ये भी पढ़ें :

किसानों की हड़ताल का दूसरा दिन, आज भी सेवाएं रहेंगी बंद

खबरें