मध्य प्रदेश में 60 लाख से ज्यादा वोटर्स फर्जी
मध्य प्रदेश में 60 लाख से ज्यादा वोटर्स फर्जी
04, Jun 2018,10:06 AM
ANI, Edited By Shubham Rajput,

कांग्रेस ने मध्य प्रदेश की वोटर लिस्ट में गड़बड़ी होने का दावा करते हुए 60 लाख  फर्जी बताया है। इस मामले को चुनाव आयोग ने गंभीरता से लेते हुए जांच के आदेश दिए है। आयोग ने भोपाल जिले की नरेला, रायसेन की भोजपुर, होशंगाबाद और सिवनी मालवा विधानसभा सीट की वोटर लिस्ट में गड़बड़ी की जांच के लिए दो-दो सदस्यीय जांच दल गठित किए हैं। ये दाल आज(सोमवार) को भोपाल पहुंच कर अपना  कर देंगे। 
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने चुनाव आयोग से शिकायत की थी कि मध्य प्रदेश में 60 लाख फर्जी वोटर हैं। इनमें 26-26 जगह पर एक व्यक्ति का नाम है। कई मतदाताओं के नाम दो बूथों की सूची में शामिल हैं।
इसी तरह से सीमावर्ती राज्यों की सूची में कई मतदाताओं के नाम दोनों प्रदेशों की मतदाता सूची में हैं। कमलनाथ का कहना है कि ये सभी फर्जी नाम जानबूझकर लिस्ट में शामिल किए गए हैं।
वहीं, सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आरोप लगाया कि फर्जी वोटर कार्ड बनाने का काम बीजेपी कर रही है। उन्होंने कहा कि पिछले 10 साल में मध्यप्रदेश की जनसंख्या 24% बढ़ी, लेकिन वोटरों की तादाद में 40% का इजाफा हो गया। 
उन्होंने बताया कि हमने हर एक विधानसभा क्षेत्र में पड़ताल की तो पाया कि एक वोटर का नाम 26 लिस्टों में है। ऐसा एक नहीं बल्कि कई जगहों पर हुआ है।  
चुनाव आयोग ने जांच कराने के लिए मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी मध्यप्रदेश (सीईओ) को भी पत्र लिखा है और जांच दलों से चार दिन में (सात जून) अपनी रिपोर्ट पेश करने को कहा है।

ये भी पढ़ें :

यूपी के 13 जिलों के लिए मौसम विभाग की चेतावनी, आज तेज़ आंधी और तूफ़ान

खबरें