गुजरात के कच्छ में एयरफोर्स का लड़ाकू विमान क्रैश, पायलट शाहिद
गुजरात के कच्छ में एयरफोर्स का लड़ाकू विमान क्रैश, पायलट शाहिद
05, Jun 2018,01:06 PM
Edited By Shubham Rajput,

गुजरात के कच्छ जिले में मंगलवार सुबह एक बड़ा हादसा हो गया। कच्छ में भारतीय वायुसेना का जगुआर एयरक्राफ्ट दुर्घटनाग्रस्त हो गया। एयरक्राफ्ट ने जामनगर से उड़ान भरी थी। हादसे में पायलट संजय चौहान शहीद हो गए हैं। हादसे की वजह की जांच के लिए आईएएफ ने कोर्ट ऑफ इन्कॉयरी के ऑर्डर दिए हैं। प्राथमिक जांच के मुताबिक, तकनीकी कारणों से हादसा हुआ है। हादसे में कम से कम पांच पशु की भी मौत हो गई। यह विमान रूटीन ट्रेनिंग मिशन के लिए जामनगर एयरबेस से उड़ा था, लेकिन थोड़ी ही देर बाद पास के ही बजेरा गांव में क्रैश कर गया। वायुसेना मुख्यालय ने इस हादसे की वजह तलाशने के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का आदेश दे दिया हैं।
गुजरात में एक अधिकारी ने कहा कि नियमित उड़ान पर निकला विमान बरेजा गांव के समीप दुर्घटनाग्रस्त हो गया। ये हादसा कितना जबरदस्त था  इस बात का इसी बात से लगाया जा सकता है कि स्थानीय लोगों ने अनुसार विमान का मलबा गांव के बाहरी इलाके में दूर दूर तक बिखर गया।
जगुआर काफी खास किस्म का लड़ाकू विमान है। यह दुश्मन की सीमा में काफी अंदर तक घुसकर हमला कर सकता हैं। जगुआर की मदद से आसानी से दुश्मन के कैंप, एयरबेस और वॉरशिप्स को निशाना बनाया जा सकता है।

ये भी पढ़ें :

SC का फैसला: प्रमोशन में एससी/एसटी को मिलेगा आरक्षण

खबरें