स्थानीय लोगो में गुस्सा, महिला चेंजिंग रूम में सीसीटीवी कैमरा, लोगों ने की मॉल बंद करने की मांग
स्थानीय लोगो में गुस्सा, महिला चेंजिंग रूम में सीसीटीवी कैमरा, लोगों ने की मॉल बंद करने की मांग
07, Jun 2018,02:06 PM
Uttar Pradesh, Edited By Shubham Rajput,

यूपी के बलिया जनपद के शहर चौक इलाके के बीच मौजूद एक शॉपिंग मॉल में महिलाओं के चेंजिंग ट्रायल रूम में सीसीटीवी कैमरा लगे होने का मामला सामने आया है। वी मार्ट नाम के इस मॉल में बीती रात दो लड़कियां चेंजिंग रूम में कपड़ा चेंज करने गई। जहाँ उनकी नज़र ऊपर लगे सीसीटीवी कैमरे पर पड़ी। तो उन्होंने अपने परिजन से बाहर आकर तुरन्त कैमरा होने की शिकायत की तब मॉल के स्टाफ ने कैमरा तोड़कर निकाल लिया वही इस मामले में पुलिस कैमरे की हार्डडिस्क कब्जे में लेकर जांच कर रही है।
लड़की के भाई ने जब इस बात की शिकायत मॉल के कर्मचारियों से बात की तो कर्मचारियों ने इस बात पर ध्यान नहीं दिया, जिसके बाद मालिक से शिकायत की गई तो सीसीटीवी कैमरे वहां से हटा लिए गए। सीसीटीवी कैमरा हटाने के बाद वहां गले वायर देखे जा सकते हैं।
लोगों को जब इस बात का पता चला तो लोग आक्रोषित हो गए और हंगामा खड़ा कर दिया। कहा जा रहा है मॉल में खरिदारी करने गई एक लड़की जब चेंजिंग रूम में पहुंची तो अचानक लाइट चली गई जिसके बाद सीसीटीवी कैमरे का विजन लाइट जल उठा और लड़की को वहां सीसीटीवी लगने का पता चल गया और वो शोर मचाने लगी। हंगामा बढ़ता देख सीसीटीवी कैमरे हटा लिए गए। जिसके बाद वहां लोगों ने हंगामा खड़ा कर दिया और मॉल को बंद करने की मांग की गई। 
देशभर में आए दिन चेंजिग रूम में सीसीटीवी कैमरे लगे होने के मामले सामने आते रहते हैं लेकिन इस बात को लेकर हंगामा भी होता है लेकिन कार्रवाई के नाम पर खाना पूर्ती करके छोड़ दिया जाता है। नतीजा ये होता है कि महिलाओं की इज्जत से खिलवाड़ किया जाता है। इस मामले में सबसे चौंकाने वाली बात ये थी कि चेंजिंग रूम का छत खुला था और सीसीटीवी कैमरा किसी भी एंगल में रिमोट द्वारा मोड़ा जा सकता था। इस घटना के बाद से ही स्थानीय लोग गुस्से में हैं। वहीं जब पुलिस को इस बारे में सूचना दी गई तो मौके पर पहुंचकर पुलिस ने कार्रवाई के नाम पर खानापूर्ती करना शुरू कर दिया। 
इस बारे में पुलिस की दलील वही है जो मॉल के मैनेजर और मालिक की है।
जहां पुलिस एक बड़ी कंपनी के इस मॉल को बचाने में लगी है वही सवाल उठता है कि जब मॉल में रिनिवेशन का काम चल रहा है तो नए बने चेंजिंग रूम में महिलाओं को कल जाने से क्यों नही रोका जबकी मॉल के हर कमरे का डिस्प्ले मैनेजर के केबिन में दिखता है। इस घटना से जनपद की लड़कियां सहमी हुई है और मॉल के खिलाफ कड़ी कार्यवाई की मांगकर रही है।
वही इस मामले में बलिया पुलिस का कहना है कि मॉल में रिनिवेशन का काम चल रहा था और चेंजिंग रूम में लगे कैमरे का फोकस दूसरे एंगल पर था। इस पूरे मामले की जांच की जा रही है दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें :

गृहक्लेश के चलते फांसी से झूला युवक

खबरें