कांग्रेस के राफेल डील पर फोड़ा ऑडियो बम, परिकर ने दी सफाई
कांग्रेस के राफेल डील पर फोड़ा ऑडियो बम, परिकर ने दी सफाई
02, Jan 2019,03:01 PM
tv100,

कांग्रेस के राफेल पर टेप जारी करने के मामले में पूर्व रक्षा मंत्री और गोवा के सीएम मनोहर परिकर का भी बयान आया है। उन्होंने कहा कि जो टेप कांग्रेस ने जारी किया है उसमें कोई सच्चाई नहीं है। कांग्रेस हताश होकर लोगों के बीच मनगढ़ंत तथ्य ला रही है। उन्होंने कहा कि कैबिनेट या किसी भी बैठक में ऐसी चर्चा नहीं हुई है। 
कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ऑडियो जारी करते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पीएम ने शर्त रखी थी कि अंबानी को ही ठेका मिले। इसकी फाइलें मनोहर परिकर के बेडरूम में हैं। राफेल पर फाइल सामने लाई जाए। सुरजेवाला ने कहा कि राफेल के रहस्य पर जवाब पीएम दें। 

कांग्रेस के दावे के बाद गोवा के भाजपा मंत्री विश्वजीत पी राणे का भी बयान आया। उन्होंने कहा कि टेप के साथ छेड़छाड़ की गई है। उन्होंने कांग्रेस के आरोपों से भी इनकार कर दिया और कहा कि सीएम मनोहर परिकर ने राफेल सौदे से जुड़ी किसी फाइल या दस्तावेज का कोई संदर्भ नहीं दिया। 

वहीं सुरजेवाला ने कहा, पीएम ने अपनी मैं से 55 महीने में देश को नीतिगत तौर पर बर्बादी की कगार पर ला दिया है। अगर ऐसे ही करेंगे तो देश भी हम की ओर बढ़ेगा। अब आपके 100 दिन बचे हैं और उलटी गिनती चालू है। जो आपने 55 महीने पहले वादे किए थे उनपर आप प्रकाश डालेंगे, इसकी लोग आशा कर रहे थे। कोई वादा पूरा नहीं किया। 
सुरजेवाला ने कहा, "याद रहे जिस समय चौकीदार ने 10 अप्रैल, 2015 को पैरिस, फ्रांस में राफेल खरीद की एकतरफा घोषणा की थी, उस समय भी रक्षामंत्री, परिकर गोवा में मछली खरीद रहे थे। चौकीदार के प्रतिनिधिमंडल में रक्षामंत्री शामिल नहीं थे बल्कि उनके साथ गए थे अनिल अंबानी।"

उन्होंने तीन सवाल भी किए। उन्होंने कहा, मनोहर परिकर के पास राफेल की फाइलों के कौन से राज दफन हैं?, राफेल की फाइलों में वो कौन सा भ्रष्टाचार व गड़बड़झाला है, जिस पर चौकीदार पर्दा डाल रहे हैं? और क्या भ्रष्टाचार की इसी कहानी के चलते चौकीदार संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) की मांग से कन्नी काट रहे हैं। 

ये भी पढ़ें :

राहुल ने राफेल से किया सरकार पर अटैक,36 विमानों का सौदा क्यों किया

खबरें