10वे दिन भी पेट्रोल-डीजल में गिरावट,पेट्रोल 1 रुपये और डीजल 72 पैसे हुआ सस्ता
10वे दिन भी पेट्रोल-डीजल में गिरावट,पेट्रोल 1 रुपये और डीजल 72 पैसे हुआ सस्ता
08, Jun 2018,10:06 AM
ANI, Edited By Shubham Rajput,

पेट्रोल-डीजल के बढ़े दामों से परेशान आम आदमी को अब राहत मिलनी शुरू हो गई है। पिछले 10 दिनों में लगातार पेट्रोल-डीजल के दामों में कटौती की गई है। इसी कड़ी में शुक्रवार को पेट्रोल के दाम में 21 पैसे प्रति लीटर और डीजल के दाम में 15 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई। पिछले कई दिनों में की गई ये सबसे बड़ी कटौती है। ये लगातार दसवां दिन है जब दाम में कटौती हुई है।
राजधानी दिल्ली में डीजल की कीमत 15 पैसे और पेट्रोल की 21 पैसे घटकर क्रमश: 77.42 और 68.58 रुपये प्रति लीटर रह गई। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में क्रूड (कच्चे तेल) की कीमतें 5 फीसदी से ज्यादा गिर चुकी हैं। इसीलिए ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने कीमतें घटा दी है। एक्सपर्ट्स बताते हैं कि  22 जून को ओपेक देशों की बैठक होनी है, जिसमें प्रोडक्शन बढ़ाने या घटाने को लेकर कोई फैसला होगा। जानकार मान रहे हैं कि 22 जून तक क्रूड में ज्यादा तेजी के आसार नहीं हैं। वहीं, प्रोडक्शन बढ़ाने का फैसला लेते हैं तो क्रूड में तेज गिरावट बन सकती है।
पिछले 10 दिन में राजधानी दिल्‍ली में पेट्रोल 1 रुपया और डीजल 73 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ है। कर्नाटक चुनाव से पहले और उसके बाद जिस रफ्तार से पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़े थे, उसके मुकाबले इनकी कीमतों में गिरावट काफी कम है।

ये भी पढ़ें :

एयर इंडिया के लिए नहीं मिला कोई भी खरीदार, अब सरकार के भरोसे एयर इंडिया

खबरें