कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अजय माकन ने अपने पद से दिया इस्तीफा
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अजय माकन ने अपने पद से दिया इस्तीफा
04, Jan 2019,10:01 AM
Edited BY: Aarti Singh,

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अजय माकन ने दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। अजय माकन ने इस्तीफा देते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को समर्थन करने के लिए धन्यवाद दिया है। अभी इस्तीफा देने की असली वजह सामने नही आयी है।

अजय माकन ने ट्वीट कर लिखा है, '2015 विधान सभा के उपरान्त बतौर दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष- पिछले 4 वर्षों से, दिल्ली कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा, कांग्रेस कवर करने वाली मीडिया द्वारा, एवं हमारे नेता राहुल गांधी जी द्वारा, मुझे अपार स्नेह तथा सहयोग मिला है। इन कठिन परिस्थितियों में यह आसान नहीं था! इसके लिए ह्रदय से आभार!'

 

पार्टी के सूत्रों के अनुसार, माकन ने गुरुवार शाम को राहुल गांधी से मुलाकात करके इस्तीफा सौंपा, जिसे कांग्रेस अध्यक्ष ने स्वीकार कर लिया। इससे पहले भी वे स्वास्थ्य की वजह से इस्तीफा देने की बात कर चुके थे लेकिन पार्टी हाई कमांड ने स्वीकार करने से इंकार कर दिया था।

दिल्ली कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि संभव है कि प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित आगामी लोकसभा चुनाव और अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए यह पद दिया जा सकता है।

कांग्रेस नेता पीसी चाको ने हमारे सहयोगी अंग्रेजी अखबार हिन्दुस्तान टाइम्स को बताया है कि अजय माकन ने सितंबर महीने में इस्तीफा दे दिया था लेकिन उनसे जारी रखने के लिए कहा गया था। अब उनसे एक बार फिर से पूछा गया कि वे इसे जारी रखना चाहते हैं या फिर इस्तीफा देना चाहते हैं। उन्होंने हटने के लिए कहा। ऐसे में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया है।

ये भी पढ़ें :

INDvAUS 4th TEST Day 2 : आज मैच का दूसरा दिन

खबरें