अटल बिहारी वाजपेयी की हालत को देखते एम्स ने डिस्चार्ज करने से किया मना
अटल बिहारी वाजपेयी की हालत को देखते एम्स ने डिस्चार्ज करने से किया मना
12, Jun 2018,02:06 PM
ANI,

भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी काफी लंबे समय से बीमार हैं। जिसके चलते कल यानी सोमवार  को उनको नई दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अपनी कविताओं और भाषणों से लोगों को मोह लेने वाले पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी आज बोल भी नहीं पा रहे है।  वाजपेयी लगभग 2009 से बिस्तर पर हैं। उन्हें चलने-फिरने और बोलने में काफी दिक्कत होती है। उन्हें निचले श्वसन तंत्र का संक्रमण और किडनी से संबंधित बीमारी है।

एम्स के निदेशक रणदीप गुलेरिया की देखरेख में यहां उनका इलाज किया जा रहा है. सोमवार को अस्पताल में उनसे मिलने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, समेत कई बड़े नेता पहुंचे.

सोमवार रात को जारी हेल्थ बुलेटिन में कहा गया था कि पूर्व पीएम वाजपेयी को किडनी संबंधी शिकायत के बाद एम्स लाया गया था. जिसके बाद जांच में यूरिन इंफेक्शन का पता चला था. डॉक्टरों की एक टीम की निगरानी में उनका इलाज चल रहा है.

देश के सबसे बड़े अस्पताल ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस यानी एम्स में सोमवार की सुबह ही गहमागहमी बढ़ गई जब पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को भर्ती कराया गया. तब यही खबर आई कि उनको रेगुलर रूटीन चेकअप के लिए भर्ती कराया गया है लेकिन शाम होते-होते ये खबर आई कि उनकी तबीयत तो स्थिर है लेकिन सोमवार की रात उनको अस्पताल में ही रखा जाएगा.

ये भी पढ़ें :

शहरो के कारखानों में नजर आ रही है ईद की उमंग

खबरें