अवैध खनन मामले में IAS बी चंद्रकला के घर CBI का छापा
अवैध खनन मामले में IAS बी चंद्रकला के घर CBI का छापा
05, Jan 2019,02:01 PM
Edited BY: Aarti Singh,

अवैध रेत खनन मामले में सीबीआई की टीम दिल्ली समेत उत्तर प्रदेश के कई जगहों पर छापेमारी कर रही है। इसमें आईएएस अफसर बी. चंद्रकला का लखनऊ स्थित घर भी शामिल है। वह हमीरपुर और बुलंदशहर की डीएम रह चुकी हैं।

बी चंद्रकला पर हमीरपुर में जिलाधिकारी रहते हुए अवैध खनन व अपने चहेतों को पट्टे देने का अरोप है। इस संबंध में दो साल पहले हाईकोर्ट ने सीबीआई जांच का आदेश दिया।

केंद्र सरकार के सामान्य प्रशासन एवं प्रशिक्षण विभाग की जानकारी के मुताबिक चंद्रकला की संपत्ति 2011-12 में सिर्फ 10 लाख रुपये थी. 2013-14 में यह बढ़कर करीब 1 करोड़ रुपये हो गई. यानी एक साल में उनकी संपत्ति 90 फीसदी बढ़ी2011-12 में अपने गहने बेचकर और वेतन से चंद्रकला ने आंध्र प्रदेश के उप्पल में 10 लाख का फ्लैट खरीदा था. अब उनके पास लखनऊ के सरोजिनी नायडू मार्ग पर अपनी बेटी कीर्ति चंद्रकला के नाम से 55 लाख का फ्लैट है. हालांकि उन्होंने दावा किया था कि यह फ्लैट उनके सास-ससुर ने उन्हें गिफ्ट किया था. इसके अलावा आन्ध्र प्रदेश के अनूपनगर में भी उन्होंने 30 लाख का एक मकान खरीदा है. इससे वह 1.50 लाख सालाना कमाई का दावा करती हैं.

इसी क्रम में आज सुबह करीब आठ सीबीआई अधिकारियों ने बी चंद्रकला के लखनऊ में योजना भवन के समीप स्थित सफायर अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर 101 में छापा मारा। इसके साथ ही हमीरपुर, जलौन, बुलंदशहर आदि कई जगहों पर भी अलग-अलग टीमें छापेमारी कर रही हैं। 

बताया जा रहा है कि सीबीआई की टीम ने आईएएस के घर से महत्वपूर्ण दस्तावेज भी बरामद किए हैं। उनके फ्लैट में अभी भी सीबीआई मौजूद है और कार्रवाई जारी है।

ये भी पढ़ें :

हिमाचल प्रदेश के सिरमौर बड़ा हादसा, बस के गहरे खड्ड में गिरने से छह बच्चों सहित सात लोगों की मौत

खबरें