राफेल मामले पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को रक्षामंत्री ने दिया जवाब
राफेल मामले पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को रक्षामंत्री ने दिया जवाब
07, Jan 2019,12:01 PM
tv100,

राफेल मामले पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को जवाब दे रही हैं रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण। राहुल और सीतारमण ने एक दूसरे के इस्तीफे की मांग की है। रक्षामंत्री ने कहा कि राहुल द्वारा उठाए गए सारे सवाल गलत हैं। हंगामे के कारण 12.30 बजे तक के लिए लोकसभा स्थगित हो गई है।

कांग्रेस सांसद केसी वेणुगोपाल ने एचएएल को दिए गए कॉन्ट्रैक्ट पर सदन को गुमराह करने के लिए रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण के खिलाफ प्रिविलेज मोशन लाने का नोटिस दिया। हंगामे के बीच ही तेदेपा सदस्य एन शिवप्रसाद अपने हाथ में चाबुक ले कर आसन के पहुंच गए और उससे खुद को मारने लगे। इस पर स्पीकर सुमित्रा महाजन ने कहा कि यह ठीक नहीं है। 

विभिन्न मुद्दों पर सपा, कांग्रेस और अन्य दलों के सदस्यों के हंगामे के कारण सोमवार को राज्यसभा की बैठक शुरू होने के करीब 15 मिनट बाद ही दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित।

समाजवादी पार्टी के नेता रामगोपाल वर्मा ने कहा, 'सपा और बसपा के मिलने मात्र से यह सरकार कांप गई है जबकि खनन मामले में दायर चार्जशीट में अधिकारी का नाम है अखिलेश का नाम नहीं है। केंद्र सरकार के इशारे पर चुनाव से पहले सीबीआई का दुरुपयोग करने की मंशा है। प्रधानमंत्री को कहीं और से लोकसभा चुनाव लड़ना पड़ेगा। भाजपा ने तोते से गंठबंधन किया है।' हंगामा इसलिए है क्योंकि अखिलेश यादव के पास खनन मंत्रालय भी थे। हंगामे के कारण राज्यसभा 2 बजे तक के लिए स्थगित हो गई है।

राज्यसभा में समाजवादी पार्टी के सांसद रामगोपाल यादव की अगुवाई में समाजवादी पार्टी के अन्य सांसदों ने खनन मामले में अखिलेश का नाम आने पर सदन में काफी हंगामा किया। सपा का आरोप है कि मोदी सरकार 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले दबाव की राजनीति के चलते सीबीआई का दुरुपयोग कर रही है।

विभिन्न दलों के सांसदों ने वेल में आकर हंगामा किया जिसके बाद स्पीकर ने लोकसभा की कार्यवाही 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी।

 

ये भी पढ़ें :

फिल्म दि एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर के ट्रेलर पर रोक लगाने की याचिका से इंनकार

खबरें