फिल्म दि एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर के ट्रेलर पर रोक लगाने की याचिका से इंनकार
फिल्म दि एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर के ट्रेलर पर रोक से इंनकार
07, Jan 2019,12:01 PM
tv100,

 

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के कार्यकाल पर बनी हिंदी फीचर फिल्म दि एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर के ट्रेलर पर रोक लगाने के लिए हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई थी जिसकी सुनवाई करने से कोर्ट ने इनकार कर दिया है। कोर्ट ने कहा कि आप डिविजन बेंच के पास जाएं। इस ट्रेलर के जारी होने के बाद से शुरू हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। यह फिल्म 11 जनवरी को रिलीज होने वाली है।

याचिका दायर करने वाली फैशन डिजाइनर पूजा महाजन का कहना है कि इस ट्रेलर में मनमोहन सिंह को कांग्रेस की अंदरूनी कलह का पीड़ित दिखाया जा रहा है। यह लोगों के दिमाग में गलत छवि बनाने की मंशा से किया गया है।

याची की ओर से अधिवक्ता ए मैत्री द्वारा दायर याचिका में ट्रेलर पर रोक लगाने के साथ ही केंद्र, गूगल, यू ट्यूब व सेंसर बोर्ड को इस संबंध में निर्देश देने का आग्रह किया गया है। वहीं कहा गया कि संवैधानिक पदों पर बैठे लोगों को सम्मान दिया जाना चाहिए।

फिल्म निर्माता को संवैधानिक मर्यादा को भंग करने का कोई अधिकार नहीं है। यह फिल्म पूर्व पीएम मनमोहन सिंह के मीडिया सलाहकार रहे संजय बारू की किताब दि एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर पर आधारित है। पत्रकार बारू 2004 से 2008 के बीच मनमोहन सिंह के मीडिया सलाहकार थे। इस फिल्म में मनमोहन सिंह के किरदार में अनुपम खेर तो संजय बारू के किरदार में अक्षय खन्ना नजर आएंगे। 

ये भी पढ़ें :

मुजफ्फरपुर बालिका गृह: बृजेश अश्लील गानों पर जबरन लड़कियों से डांस करवा के करता था रेप 

खबरें