मुजफ्फरपुर बालिका गृह: बृजेश अश्लील गानों पर जबरन लड़कियों से डांस करवा के करता था रेप 
मुजफ्फरपुर बालिका गृह: बृजेश अश्लील गानों पर जबरन लड़कियों से डांस करवा के करता था रेप 
07, Jan 2019,01:01 PM
TV100,

आरोपी बृजेश ठाकुर लड़कियों को जबरन छोटे कपड़ों में अश्लील गानों पर डांस करवाता था और उन्हें मेहमानों के साथ संबंध बनाने के लिए कहता था। यह खुलासा केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा दायर की गई 73 पन्नों की चार्जशीट से हुआ है। चार्जशीट को 19 दिसंबर को अतिरिक्त जिला न्यायाधीश आरपी तिवारी की विशेष पॉक्सो अदालत के समक्ष दायर किया गया था।

चार्जशीट के अनुसार, 'जो लड़कियां डांस करने से मना कर देती थीं उन्हें रात में केवल रोटी और नमक दिया जाता था जबकि जो डांस करती थीं उन्हें अच्छा खाना मिलता था।' चार्जशीट में अधिकारियों की भूमिका को लेकर कुछ नहीं कहा गया है जबकि उन्हें बालिका गृह में होने वाली घटना के बारे में सारी जानकारी थी। फिर भी उन्होंने लड़कियों को नहीं बचाया। जांच में यह तथ्य सामने आया है कि ठाकुर के मेहमान लड़कियों को ड्रग्स देकर उनका शारीरिक शोषण करते थे। 

चार्जशीट में 21 लोगों के साथ ही ठाकुर का नाम भी शामिल है। वहीं 101 अन्य जिसमें 33 पीड़ित शामिल हैं उन्के नाम गवाहों के तौर पर दर्ज हैं।मिश्रा ने कहा, 'पॉक्सो अधिनियम की धारा 17 में साफतौर पर लिखा है कि यदि किसी शख्स को किसी अपराध की जानकारी है तो उसे पुलिस को इसकी सूचना देनी चाहिए। अधिकारियों ने मामले की जानकारी आखिर क्यों नहीं दी जबकि वह 2018 की शुरुआत से इसके बारे में जानते थे?

सीबीआई ने चार्जशीट में कहा है कि बालिका गृह का मालिक बृजेश ठाकुर बच्चियों का यौन शोषण करता था। यदि लड़कियां मेहमानों के साथ संबंध मनाने से मना करती तो वह उनके निजी अंगों पर मारा करता था। रवि कुमार रोशन और मामू अक्सर लड़कियों को मेहमानों के सामने नचवाने और फिर उनका दुष्कर्म करने में सहायता किया करते थे। रोशन बाल संरक्षण अधिकारी था उसने भी कथित तौर पर लड़कियों का शोषण किया है। 

ये भी पढ़ें :

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भाजपा और कांग्रेस पर साधा निशाना

खबरें