राजस्थान की टीम को मुंबई के खिलाफ तीसरी जीत दर्ज करने को तैयार,
राजस्थान की टीम को मुंबई के खिलाफ तीसरी जीत दर्ज करने को तैयार,
20, Apr 2019,12:04 PM
tv100,

राजस्थान की टीम शनिवार को मुंबई के खिलाफ तीसरी जीत दर्ज करके IPL में अपना अभियान पटरी पर लाने की कोशिश करेगी। आठ मैचों में छह हार और सिर्फ दो जीत के बाद टीम आठ टीमों की तालिका में सातवें स्थान पर है। वहीं दिल्ली को उसके घर में हराने के उत्साह से लवरेज रोहित शर्मा की टीम राजस्थान को भी उसी के घर में हराकर हिसाब बराबर कर प्लेऑफ के करीब पहुंचना चाहेगी।

सवाई मानसिंह स्टेडियम पर रॉयल्स के खराब रिकॉर्ड के कारण टीम की राह आसान नहीं होगी। बेंगलोर के खिलाफ इस मैदान पर एकमात्र जीत दर्ज करने के अलावा टीम ने मौजूदा सत्र में अपने बाकी तीनों घरेलू मैच गंवाए हैं।

इंग्लैंड के जोस बटलर ने राजस्थान की ओर से उम्दा बल्लेबाजी की है। उनकी 43 गेंद में 89 रन की पारी की बदौलत राजस्थान ने मुंबई को चार विकेट से हराया था। बाकी बल्लेबाज या तो रन बनाने के लिए जूझ रहे हैं या फिर उनके प्रदर्शन में निरंतरता नहीं है। 

उनका पिछले मैच में मध्यक्रम में बल्लेबाजी करने का फैसला भी फायदेमंद साबित नहीं हुआ। टीम मोहाली में पंजाब के खिलाफ 182 रन के लक्ष्य का पीछा करने में विफल रही।  स्टीव स्मिथ और बेन स्टोक्स भी उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे हैं। गेंदबाजी में तेज गेंदबाज जोफरा आर्चर और स्पिनर श्रेयस गोपाल ने प्रभावित किया है लेकिन उन्हें अन्य गेंदबाजों का उचित साथ नहीं मिला है विशेषकर डेथ ओवरों में। 

रोहित और क्विंटन डिकाक की सलामी जोड़ी टीम को उम्दा शुरुआत दिला रही है। पंड्या बंधु हार्दिक और क्रुणाल के अलावा किरोन पोलार्ड डेथ ओवरों में प्रभावी बल्लेबाजी कर रहे हैं।

मुंबई के पास जसप्रीत बुमराह और श्रीलंका के अनुभवी लसिथ मलिंगा के रूप में डेथ ओवरों के दो सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं। युवा स्पिनर राहुल चाहर ने दिल्ली के खिलाफ पिछले मैच में तीन विकेट चटकाकर टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। 

ये भी पढ़ें :

सीमापार से आ रहा कैलिफोर्निया जम्मू-कश्मीर में आतंकियों की फंडिंग का जरिया

खबरें