शाह आज श्रीनगर पहुंचकर सुरक्षा,विकास के जायजे के साथ शहीद एसएचओ के जाएंगे घर
शाह आज श्रीनगर पहुंचकर सुरक्षा,विकास के जायजे के साथ शहीद एसएचओ के जाएंगे घर
26, Jun 2019,10:06 AM
tv100,

श्रीनगर पहुंचकर वे अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा तथा रियासत के सुरक्षा हालात की समीक्षा करेंगे। सूत्रों का कहना है कि गृह मंत्री सेना तथा अन्य सुरक्षा एजेंसियों व प्रशासन के साथ उच्च स्तरीय बैठक कर रियासत के सुरक्षा हालात की समीक्षा करेंगे। आतंकवाद के मोर्चे पर की गई कार्रवाइयों तथा इस संबंध में उठाए जाने वाले कदमों की जानकारी हासिल करेंगे।

इसके साथ ही सीमा पार से दुश्मनों के नापाक हरकतों तथा घुसपैठ रोकने के लिए उठाए जाने वाले कदमों के बारे में भी सुरक्षा एजेंसियों से जानकारी लेंगे। सूत्रों का कहना है कि गृह मंत्री राज्यपाल सत्यपाल मलिक से रियासत के राजनीतिक हालात के साथ-साथ सुरक्षा के मोर्चे की जानकारी लेंगे।

गृह मंत्री 26 जून को दोपहर बाद श्रीनगर पहुंचेंगे। वहां से वे राजभवन जाएंगे। इसके बाद अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा व्यवस्था तथा तैयारियों की समीक्षा करेंगे। वे प्रधानमंत्री विकास पैकेज के तहत कराए गए कार्यों की प्रगति के बारे में भी जानकारी हासिल करेंगे। वे युवाओं, समाजसेवियों, राजनीतिक दलों के साथ ही विभिन्न प्रतिनिधिमंडलों से भी मुलाकात कर उनकी बातें सुनेंगे।  

शहीद एसएचओ के घर भी जाएंगे 
गृह मंत्री अपने दौरे के दौरान आतंकियों की ओर से मारे गए भाजपा कार्यकर्ता के परिवार वालों से भी मिलेंगे। उनका दुख दर्द साझा करेंगे। इसके साथ ही अनंतनाग में 12 जून को आतंकी हमले में शहीद एसएचओ अरशद खान के श्रीनगर स्थित आवास पर भी जाएंगे। 

भाजपा नेता और पंच-सरपंचों देंगे फीडबैक
अमित शाह गृह मंत्री के रूप में अपने पहले दौरे के तहत भाजपा के नेताओं तथा पंच-सरपंचों से मुलाकात करेंगे। भाजपा के सांसदों, पूर्व विधायक, एमएलसी तथा पार्टी पदाधिकारियों के साथ वे बैठक करेंगे। इसमें राज्य के हालात पर संगठन के लोगों का फीडबैक लेंगे। इसके साथ ही पंच-सरपंचों से मिलकर जमीनी स्तर पर प्रशासन की हकीकत तथा उन्हें आ रही दिक्कतों की जानकारी हासिल करेंगे।

ये भी पढ़ें :

हरियाणा सीएम - पैरोल मांगना हर कैदी का हक

खबरें