बिहार और असम में बाढ़ का कहर जारी,मरने वालो की संख्या बढ़ी
बिहार और असम में बाढ़ का कहर जारी,मरने वालो की संख्या बढ़ी
18, Jul 2019,11:07 AM
tv 100,

बिहार और उत्तर प्रदेश के अलावा पूर्वोत्तर राज्यों में भी बाढ़ का कहना जारी है। खासकर बिहार और असम के लोगों को बाढ़ से बनी स्थिति से बुधवार को राहत नहीं मिली। दोनों राज्यों में 44 और लोगों की मौत हो गई। असम में अबतक 27, जबकि बिहार में 67 लोगों की मौत हो चुकी है।

इधर, उत्तर प्रदेश में मुजफ्फरनगर जिले के बिलासपुर गांव में भारी बारिश की वजह से एक घर की छत गिरने से एक ही परिवार के तीन बच्चों की मौत हो गई और तीन अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। 

असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एएसडीएमए) की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार राज्य में बाढ़ से मरने वालों की संख्या 27 तक पहुंच गई। प्राधिकरण के अनुसार मोरीगांव में चार, सोनितपुर और उदालगिरी में दो-दो जबकि कामरूप (महानगर) और नौगांव जिलों में एक-एक व्यक्ति की मौत के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 27 हो गई है। 

प्राधिकरण ने बताया कि काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान में एक गैंडे की मौत हो गई जबकि ब्रह्मपुत्र और उसकी सहायक नदियां गुवाहाटी समेत कई इलाकों में खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं।

बिहार के 12 जिलों में आई बाढ़ से अब तक 67 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 46 लाख 83 हजार से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं। आपदा प्रबंधन विभाग से बुधवार को प्राप्त जानकारी के मुताबिक, बिहार के 12 जिलों - शिवहर, सीतामढी, मुजफ्फरपुर, पूर्वी चंपारण, मधुबनी, दरभंगा, सहरसा, सुपौल, किशनगंज, अररिया, पूर्णिया एवं कटिहार - में अब तक 67 लोगों की मौत हुई है जबकि 46 लाख 83 हजार से अधिक की आबादी प्रभावित हुई है।
 

ये भी पढ़ें :

कर्नाटक संकट-कुमारस्वामी सरकार गिरेगी या बचेगी

खबरें