सोनभद्र:जिले में धारा 144 लागू,धरने पर बैठीं प्रियंका गांधी
सोनभद्र:जिले में धारा 144 लागू,धरने पर बैठीं प्रियंका गांधी
19, Jul 2019,12:07 PM
TV100, Uttar pradesh

सोनभद्र जिले के घोरावल कोतवाली क्षेत्र के उभ्भा गांव में भूमि विवाद को लेकर हुई गोलीबारी के बाद खुफिया एजेंसी से जिला प्रशासन को इनपुट मिला है, कि कुछ नेता घटनास्थल पर पहुंच कर माहौल को बिगाड़ने का प्रयास करने वाले हैं। इसको देखते हुए डीएम ने जिले में धारा 144 लागू कर दी है।

डीएम अंकित कुमार अग्रवाल ने कहा कि जिले में शांति व्यवस्था बनाए रखने के मद्देनजर धारा 144 लागू की गई है। किसी नेता को घटनास्थल पर नही जाने दिया जाएगा। एसपी सलमान ताज पाटिल ने कहा कि जिले से सटे जिलों और प्रदेश के बॉर्डर पर फोर्स अलर्ट कर दी गई है। वाहनों की चेकिंग की जा रही है।

सोनभद्र कांड ऐसा कांड है, जो सीधे-सीधे उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था को खुली चुनौती दे रहा है. सोनभद्र में बेखौफ दबंगों ने दिन-दहाड़े जमीन के लिए ताबड़तोड़ गोलियां बरसाईं. 32 ट्रैक्टरों पर सवार होकर 300 लोग गांव में घुसे और लाशें बिछा दीं. पूरे उत्तर प्रदेश में गैंग्स ऑफ सोनभद्र ने दहशत का माहौल पैदा कर दिया. यूपी में हुए इस खून खराबे ने पूरे प्रदेश को हिलाकर रख दिया है. सवाल उठते हैं कि आखिर सोनभद्र में क्यों ताबड़तोड़ गोलियां चलीं? क्यों दर्जनों लोगों को लहूलुहान कर दिया गया? ये सब कैसे, कब और क्यों हुआ? पुलिस क्या कर रही थी? योगी सरकार क्या कर रही थी?

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले में 17 जुलाई को जमीनी विवाद को लेकर हुई गोलीबारी में मारे गए लोगों के परिजनों से मिलने आज कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी मिलने जाने वाली हैं। फिलहाल प्रियंका गांधी सोनभद्र जाने से पहले करीब 11 बजे बीएचयू के ट्रामा सेंटर अस्पताल जाकर, यहां सोनभद्र हत्याकांड में गंभीर रूप से घायल लोगों से उनका हाल जान रही हैं। जिनका यहां इलाज चल रहा है। उनके परिजनों से मिलने के बाद वह सोनभद्र निकलेंगी। एयरपोर्ट पर कांग्रेस नेता अजय राय समेत कई कार्यकर्ता प्रियंका गांधी का स्वागत करने पहुंचे थे।


 

ये भी पढ़ें :

सांसद आजम खान भूमि अतिक्रमण मामले में,भाजपा को हराने की मिल रही सजा

खबरें